खैरागढ़ उपचुनाव जीतते ही भूपेश बघेल ने निभाया अपना जनता से किया हुआ वादा, चुनाव जीतने के 6 घंटे के भीतर ही बघेल ने खैरागढ़-छुईखदान-गंडई को जिला बनाने का किया ऐलान..!


रायपुर छत्तीसगढ़ : खैरागढ़ उपचुनाव में कांग्रेस ने बड़ी जीत दर्ज की है। कांग्रेस उम्मीदवार यशोदा वर्मा ने 20000 से अधिक वोटों से जीत दर्ज की है। वहीं, इस जीत के 6 घंटे बाद ही सीएम भूपेश बघेल ने अपना वादा पूरा कर दिया है। उन्होंने खैरागढ़-छुईखदान-गंडई को जिला बनाने का ऐलान कर दिया है। वहीं, साल्हेवारा को तहसील बनाया जाएगा, जबकि जालबांधा को उपतहसील बनाया जाएगा। इससे पहले सीएम भूपेश बघेल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा था कि खैरागढ़ की जनता निश्चिंत रहे हम जो कहते हैं वो करते हैं


यह भी पढ़ें : गंगरेल बांध धमतरी छत्तीसगढ़ : Gangrel Dam Dhamtari Chhattisgarh : Mini Goa Of Chhattisgarh State

Chhattisgarh new district Khairagarh-Chhuikhadan-Gandai : आपको यह भी बता दें कि जीत का प्रमाण पत्र मिलने के 6 घण्टे के भीतर ही सीएम बघेल के द्वारा जिला बनाने के वायदे को पूरा किया गया है। अब खैरागढ़-छुईखदान-गंडई छत्तीसगढ़ राज्य का 33 वां जिला होगा। मुख्यमंत्री के द्वारा साल्हेवारा को पूर्ण तहसील तथा जालबांधा को उप तहसील बनाने का भी ऐलान किया गया है। ज्ञात हो कि सवा तीन साल में राज्य में अब तक पांच नये जिले बनाए गए हैं।


यह भी पढ़े : चापी डैम रतनपुर बिलासपुर छत्तीसगढ़।


वहीं, प्रेस कॉन्फ्रेंस से पहले सीएम भूपेश बघेल के द्वारा ट्वीट कर भी यह कहा गया था कि खैरागढ़ की जनता के द्वारा आज फिर से भरोसा जताया गया है कि कांग्रेस ही है जो कहती है, वह करती है। यशोदा वर्मा जी को छत्तीसगढ़ राज्य में कांग्रेस के 71 वें विधायक के रूप में चुने जाने पर बधाई। हमारे एक एक कार्यकर्ता की मेहनत के बिना यह बिलकुल भी संभव नहीं था।

साथ ही खैरागढ़ की जनता के द्वारा एक व्यापक संदेश देकर नफरत के सौदागरों को यह भी बता दिया गया है कि छत्तीसगढ़ के लोग शांतिप्रिय हैं। यहाँ अगर नफ़रत का व्यापार करने की कोशिश करेंगे, तो छत्तीसगढ़ के उन्हे लोग माफ़ नहीं करेंगे।


सवाल : छत्तीसगढ़ राज्य में अब कुल कितने जिले है?

जवाब : 33.

यह भी पढ़ें : खुटाघाट डैम रतनपुर बिलासपुर छत्तीसगढ़।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ