पुलिस बनाने का वादा करके 4 लाख का फ्रॉड : ठग बोले-हमारी अच्छी पहचान, हम लगवा देंगे नौकरी, मगर नहीं लगी जॉब, पैसा भी नहीं कर रहे वापस, 4 lakh fraud by promising to make police

प्रतीकात्मक तस्वीर

Durg Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में पुलिस विभाग में नौकरी लगाने के नाम पर 4 लाख रुपए की ठगी का मामला सामने आया है। आरोपियों ने पीड़ित को ये कहकर झांसे में लिया था कि उनकी पुलिस विभाग में अच्छी पहचान है। वे उसकी नौकरी लगवा ही देंगे। साथ ही यह भी वादा किया था कि यदि नौकरी नहीं लगती है तो पैसे वापस कर दिए जाएंगे। लेकिन अब तक नौकरी नहीं लगी, ना ही दोनों आरोपी अब पैसे वापस कर रहे हैं। जिसके बाद पीड़ित की शिकायत पर जामगांव आर पुलिस ने दो आरोपियों की खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है।

इस मामले में जामगांव आर के बेल्हारी निवासी सनत कुमार शर्मा ने शिकायत की थी। सनत ने शिकायत में बताया कि वर्ष 2017-18 में राजनांदगांव के पुलिस विभाग में आरक्षक पद पर नौकरी निकली थी। उसी दौरान उसकी पहचान रायपुर निवासी यशोदा साहू से हुई थी। यशोदा ने ही सनत को झांसे में लिया था कि वह अपने पहचान की जरिए उसकी जॉब लगवा देगी।

इसे भी पढ़े: जानिए अमरकंटक की कुछ खास बाते, जो सायद आपको पता ना हो

शिकायत में यह भी बताया गया कि यशोदा ने सनत की पहचान कुछ समय बाद नारद नागवंशी से करवाई थी। तब दोनों ने मिलकर वादा किया कि दोनों की पहचान पुलिस विभाग में है। नौकरी लगवा ही देंगे। इसके लिए 4 लाख रुपए लगेंगे। दोनों ने मिलकर यह भी वादा किया कि यदि किसी कारण से नौकरी नहीं भी लगती है तो पैसे वापस कर दिए जाएंगे।

इसे भी पढ़े: बाहुबली के एक सीन में छत्तीसगढ़ के बस्तर का जलप्रपात ?

इन्हीं दोनों की बातों में आने के बाद सनत ने अलग-अलग बार में आरोपियों को कुल 4 लाख दिए थे। लेकिन 3 साल बाद भी नौकरी नहीं लगी। काफी बार बात करने पर दोनों आज-कल करते रहे। बाद में पैसा वापस देने के नाम पर केवल 50 हजार रुपए वापस दिए थे। बाकी के पैसे नहीं दे रहे हैं। जिसके बाद उसने पूरे मामले की शिकायत की है। पीड़ित की शिकायत पर अब पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है और जांच में जुटी है।

इसे भी पढ़े: क्या आप जाने है, छत्तीसगढ़ में स्थित हैं पुरे एशिया का दूसरा सबसे बड़ा चर्च

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ