फिर एक बार दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता बने भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, अमेरिका के राष्ट्रपति मोदी के आस पास भी नहीं, Top Popular Leader of The world..!

 


most popular leader : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फिर एक बार पूरी दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता चुने गए हैं। मॉर्निंग कंसल्ट की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार पीएम मोदी को करीब 77 प्रतिशत अप्रूवल के साथ पहला स्थान प्राप्त हुआ है। पीएम मोदी को दुनिया भर में वयस्कों के बीच सबसे ज्यादा रेटिंग भी प्राप्त हुई है। वहीं भाजपा के द्वारा ट्वीट कर यह भी लिखा गया है कि वैश्विक नेताओं की तुलना में सबसे अधिक लोकप्रिय नेता है प्रधानमंत्री नरेंन्द्र मोदी 77 फीसद ग्लोबल अप्रूवल रेटिंग के साथ लिस्ट में पहले पायदान पर बने हुए। पीएम मोदी के नेतृत्व में हमारा देश आत्मनिर्भर भारत बनने की ओर अग्रसर हो रहा है।


यह भी पढ़े : नेचर कैंप बोइरपड़ाव, खोंदरा बिलसापुर छत्तीसगढ़।  

अमेरिका में मौजूद ग्लोबल लीडर अप्रूवल ट्रैकर मॉर्निंग कंसल्ट के द्वारा वैश्विक नेताओं की अप्रूवल रेटिंग जारी किया गया है। इस बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रेटिंग फिर से सबसे अधिक है तथा वह 77 फीसद अप्रूवल रेटिंग के साथ ही पूरे दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता बने हुए हैं। 18 मार्च को मॉर्निंग कंसल्टेंट पॉलिटिकल इंटेलिजेंस के द्वारा अपना लेटेस्ट डेटा जारी किया गया। इसमें यह भी कहा गया है कि पीएम मोदी की अप्रूवल रेटिंग कुल 13 देशों के नेताओं में सबसे अधिक पाई गई है। ये दिखाता है कि प्रधानमंत्री की लोकप्रियता कितना ज्यादा है।


यह भी पढ़ें : भैंसाझार बांध कोटा बिलासपुर छत्तीसगढ़।

किसको कितना प्रतिशत मिला वोट :

Narendra Modi को : 77%

López Obrador को : 63%

Draghi को : 54%

Scholz को : 45%

Kishida को : 42%

Trudeau को : 42%

Biden को : 41%

Macron को : 41%

Morrison को : 41%

Moon को : 40%

Bolsonaro को : 39%

Sánchez को : 38%

Johnson को : 33%


यह भी पढ़ें : कानन पेंडारी चिड़िया घर बिलासपुर छत्तीसगढ़।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ