राशनकार्ड ग्राहकों के लिए एक बड़ी खबर.., अब इस समय खुलेगी राशन की दुकानें, जिला कलेक्टर ने जारी किया जारी निर्देश ..!

 


धमतरी छत्तीसगढ़ : छत्तीसगढ़ राज्य के धमतरी जिले के राशन दुकानों के संचालन को लेकर जिला प्रशासन के दारा एक बड़ा फैसला लिया गया है। कलेक्टर पी.एस.एल्मा के द्वारा जिले के राशन दुकानों को सुबह 7 बजे से लेकर 11 बजे तक तथा दोपहर 2 से लेकर शाम 6 बजे तक खोलने का आदेश जारी किया गया है। सर्वर की समस्या की वजह से वितरण में बाधा उत्पन्न होने के कारण ये फैसला लिया गया है।


यह भी पढ़ें : सेक्सटॉर्शन गैंग के चंगुल में फसकर दीपक देवांगन ने की थी आत्महत्या, गैंग का मुख्य आरोपी हुआ गिरफ्तार, जानिए क्या होता है सेक्सटॉर्शन..!


ration shops opening timing changed : गौरतलब यह भी है कि शासन के निर्देशानुसार धमतरी जिले की सभी शासकीय उचित मूल्य की दुकान में ई-पॉस मशीन के जरिए खाद्यान्न का पूरा वितरण किया जा रहा है। सर्वर की समस्या की वजह से वर्तमान में वितरण में काफी बाधा उत्पन्न हो रही है। यही वजह है कि कलेक्टर पी.एस.एल्मा के द्वारा जिले के सभी राशन दुकानों को सुबह 7 बजे से लेकर 11 तथा दोपहर 2 बजे से लेकर शाम 6 बजे तक खोलने का फैसला लिया गया है। कलेक्टर के द्वारा इस आदेश का कड़ाई से पालन करने के भी निर्देश दिए गए है।


यह जरूर पढ़ें : Holi Festival 2022, जानिए किन लोगों को भूलकर नही देखनी चाहिए होलिका दहन, आखिर क्या है इसका कारण और उपाय, शुभ मुहूर्त एवं पूरी जानकारी जरूर पढ़े..!

विवाद की स्थिति बन रही है : सभी शासकीय उचित मूल्य की दुकानों में ई-पॉस मशीन के माध्यम से हितग्राहियों को खाद्यान्न का वितरण किया जाता है, लेकिन मशीनों का सर्वर डाउन होने के चलते हितग्राहियों को खाद्यान्न बांटने मे संचालकों को काफी दिक्कतो का सामना करना पड़ रहा है। जिससे दुकान संचालकों तथा हितग्राहियों के बीच वाद-विवाद की स्थिति भी बन रही है।


यह भी पढ़ें : इस बार होली में मुखौटा एवं स्प्रे रखेगी बैन, मोटर गाड़ी में 3 सवारी मिले तो बाइक जब्त।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ