शराब दुकान में सेल्समैन बनने पहुंचे MBA-इंजीनियर : 100 पदों के लिए पांच गुना से अधिक आवेदन, More than five times applications for 100 posts


Chhattisgarh:
नौकरी की आस और बेरोजगारी की तकलीफ ऐसी है कि आम भर्तियों में भी हाई क्वालिफाइड लोग आवेदन कर रहे हैं। ताजा मामला रायपुर में हुए एक प्लेसमेंट कैंप से जुड़ा है। शराब की दुकान में सेल्स मैन का काम करने के लिए MBA, मास्टर्स इन आर्ट्स, कंप्यूटर साइंस में पढ़ाई कर चुके, इंजीनियरिंग की डिग्री तक कर चुके युवकों ने आवेदन दिया है।

सरकारी शराब दुकान में प्राइवेट नौकरी होगी: बुधवार को इसे लेकर एक प्लेसमेंट कैंप रायपुर में आयोजित हुआ था। अब गुरुवार को भर्ती प्रक्रिया के लिए आए आवेदनों को शॉर्ट लिस्ट किया जा रहा है। तीन से 4 दिनों की प्रक्रिया के बाद युवकों को ये नौकरी मिलेगी। ये कोई सरकारी नौकरी नहीं होगी, सिर्फ सरकारी शराब की दुकानों में एक प्राइवेट एजेंसी के तहत ये युवक सेल्स मेन का काम करते हुए लोगों को शराब की बोतलें बेचेंगे।


100 पद के लिए 556 आवेदन: शराब दुकान के सेल्स मैन के 100 पदों पर भर्ती की जा रही थी। इसके लिए 556 आवेदन आए हैं। कई युवक रायपुर के दूर-दराज हिस्सों से भी इस नौकरी के लिए आवेदन करने पुराने पुलिस हेड क्वाटर कैम्पस में आए। इस प्लेसमेंट कैंप का आयोजन जिला रोजगार कार्यालय की ओर से किया गया। इस पद के लिए योग्यता सिर्फ 12वीं पास मांगी गई थी वेतन हर महीने 12 हजार 675 रुपए मिलेंगे।


10 पद के लिए 35 आवेदन: पुराना पुलिस हेडक्वाटर कैम्पस में ही 30 मार्च को ही 10 अन्य पदों पर भी भर्ती की गई। इसमें सुपरवाइजर, डीटीपी ट्रेनर, कंप्यूटर ट्रेनर, सर्वेयर जैसे 10 पदों पर भर्ती होनी थी। इसके लिए करीब 35 आवेदन आए है। इसमें 19 युवकों को शॉर्ट लिस्ट किया गया है आगे भर्ती की प्रक्रिया की जाएगी। इसके लिए शैक्षणिक योग्यता बीएससी, एमएससी, एग्रीकल्चर बीसीए में ग्रेजुएट मांगी गई थी । इन 10 पदों पर 8000 से 12000 प्रति माह तक की सैलेरी मिलेगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ