Chhattisgarh Patwari Recruitment 2022, cg vyapam ने पटवारी के 301 पदों पर निकली भर्ती, जल्द करे अप्लाई, जानिए पटवारी परीक्षा हेतु क्वालिफिकेशन और पूरी डिटेल्स..!

 


रायपुर छत्तीसगढ़ : छत्तीसगढ़ राज्य में सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं हेतु नौकरी पाने का सुनहरा अवसर प्राप्त हुआ है। दरअसल छत्तीसगढ़ राज्य के व्यावसायिक परीक्षा मंडल अर्थात् सीजी व्यापम (CGVYAPAM) में पटवारी के पद पर बंपर भर्ती निकली गई है।


यह भी पढ़ें : 10वीं पास के लिए डाक विभाग में निकली सीधी भर्ती, 19 से लेकर 63 हजार तक का वेतन, भारतीय डाक विभाग में नौकरी पाने का अच्छा मौका, जल्द करे अप्लाई..!

 

Cgvyapam Job Type 2022 : जारी किए गए नोटिफिकेशन के बताए अनुसार पटवारी की भर्ती कुल 300 से भी अधिक पदों पर होनी है, जिसके लिए अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त (VV) विश्वविद्यालय से न्यूनतम 60 % अंकों के साथ बीकॉम पास तय किया गया होना आवश्यक है। वहीं, इच्छुक उम्मीदवारों के लिए 4 से 22 मार्च तक का समय निर्धारित किया गया है।


पटवारी के लिए रिक्त पदों की संख्या :

पद का नाम : पटवारी

रिक्त पदों की कुल संख्या : 301


यह भी पढ़े : बिलासपुर के आस पास की खूबसूरत जगह, अनेक पिकनिक स्पॉट एवं खूमने लायक जगह के बारे में जानिए।


पटवारी परीक्षा फॉर्म भरने के लिए महत्वपूर्ण तिथियां :

ऑनलाइन एप्लीकेशन भरने की प्रारंभिक तिथि: 4 मार्च 2022

ऑनलाइन एप्लीकेशन जमा करने की अंतिम तिथि : 22 मार्च 2022

अवेदन में त्रुटि सुधार की तिथियां : 23 से 25 मार्च 2022

परीक्षा की तिथि : 10 अप्रैल 2022

परीक्षा का निर्धारित समय : सूचित नही किया गया है।

परीक्षा का केंद्र : राज्य के कुल 28 जिलों में मौजूद है।


यह भी पढ़े : तालाबों एवं मंदिरों का नगर रतनपुर बिलासपुर छत्तीसगढ़, अनेक इतिहास को समेटे हुए है रतनपुर, जानिए पूरी रहस्य।

अवेदन करने हेतु इच्छुक उम्मीदवारों की शैक्षणिक योग्यता, Qualification For Patwari Recruitment 2022 : इच्छुक उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त (VV) विश्वविद्यालय से न्यूनतम 60% अंकों के साथ बीकॉम पास होना आवश्यक है।

डाटा एंट्री ऑपरेटर हेतू एक साल का डिप्लोमा/ प्रोग्रामिंग/सर्टिफिकेट में एक साल का डिप्लोमा 5000 की डिप्रेशन प्रति घंटे के साथ अनिवार्य किया गया है।


सरकारी नौकरी अपडेट - सीजी व्यापम पटवारी 2022 का फॉर्म भरने के लिए Official Website vyapam.cgstate.gov.in पर विजिट करें।


यह भी पढ़े : बिलासपुर के आस पास पिकनिक मनाने के लिए बेहतरीन जगह, जहा आकर आप मंत्रमुग्ध हो जायेंगे, पढ़िए पूरी पोस्ट।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ