Chhattisgarh Budget 2022, गोबर से बनी सूटकेस में बजट लेकर सीएम भूपेश बघेल पहुंचें विधानसभा, देखिए इस सत्र के बजट मे हुई पूरी घोषणा..!

 


रायपुर छत्तीसगढ़ : छत्तीसगढ़ राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज विधानसभा में वित्तीय वर्ष 2022-23 का बजट पेश करने वाले है। वित्त मंत्री के रूप में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल चौथी बार यह बजट पेश करेंगे। गोबर से बने प्रोडक्ट तथा गोबर की महत्व बढ़ाने के मंशा से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अलग अंदाज में गोबर से बने सूटकेस को लेकर सदन में पहुंचे हुए। अपने बजट भाषण में भी सीएम द्वारा गोबर का जिक्र किया गया है।


यह भी पढ़ें : PSC इंटरव्यू में पूछा गया सवाल, लड़कियों की ऐसी कौन सी चीज है जो केवल रात को ही दिखाई देती है?, मनुष्य के शरीर का कौन सा अंग रात होते ही बड़ा हो जाता है?, जानने के लिए पोस्ट जरूर देखे..!


आपको यह भी बता दें कि राज्य सरकार के बजट से हर वर्ग के लोगों को बहुत ही अधिक उम्मीदें बनी हुई हैं। खासकर कर्मचारी एवं युवा वर्ग के लोगों में।


यह भी पढ़े : How To Start Your Own Business, कम से कम लागत में शुरू करे ये दो बिजनेस, अपने गांव में रहकर करे नई व्यवसाय की शुरुआत कराएगा लाखों का मुनाफा..!

छत्तीसगढ़ के 2022 के बजट में आम आदमी को क्या मिला देखें :

आखिर सत्र 2022 के बजट में आम आदमी को क्या मिला ?

– वित्त मंत्री के रूप में सीएम चौथा बजट पेश कर रहे है।

– हमारी छत्तीसगढ़ की सरकार बापू की सपने को पूरा करने के मंशे से यह बजट रखे है - भूपेश बघेल

– हमने सभी किसानों का कर्जा माफ किया गया

– कूल 25 सौ रुपए में धान की खरीदी हो रही है

– हम बस्तर एवं ग्रामीण क्षेत्रों में काम कर रहे हैं।

– मजदूर न्याय योजना की राशि भी बढ़ाई गई

– अब 6 हजार की जगह कुल 7 हजार रु सालाना मिलेगा


यह भी पढ़ें : 10वीं पास के लिए डाक विभाग में निकली सीधी भर्ती, 19 से लेकर 63 हजार तक का वेतन, भारतीय डाक विभाग में नौकरी पाने का अच्छा मौका, जल्द करे अप्लाई..!

साथ ही यह भी बताया गया की कैसा होगा आने वाला बजट, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की पत्नी एवं बहु के द्वारा कही गई बात। राज्य के सभी गौठानों को महात्मा गांधी ग्रामीण औद्योगिक पार्क के रूप में विकसित किए जाने का है प्लान। ग्रामीण औद्योगिक पार्क में खाद्य उत्पादों तथा लघु वनोपज उत्पादों की प्रसंस्करण इकाइयों की स्थापना भी की जाएगी। ग्रामीण औद्योगिक पार्कों में उन्नत अधोसंरचना तथा बिजली पानी जैसी सुविधाओं के लिए कुल 600 करोड़ का प्रावधान रखा गया है।


यह भी पढ़े : cg vyapam ने पटवारी के 301 पदों पर निकली भर्ती, जल्द करे अप्लाई, जानिए पटवारी परीक्षा हेतु क्वालिफिकेशन और पूरी डिटेल्स..!

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ