छत्तीसगढ़ राज्य में धर्मांतरण के मामले में पादरी सहित दो लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, आदिवासियों को ईसाई धर्म में परिवर्तन करने की कोशिश में था पादरी..!

 


जशपुर छत्तीसगढ़ : छत्तीसगढ़ राज्य में आदिवासी बहुल जशपुर जिले के एक गांव में कथित तौर पर धर्मांतरण कराने की कोशिश करने को लेकर एक पादरी तथा अन्य व्यक्ति को रविवार को ही गिरफ्तार किया गया है। पुलिस के द्वारा यह जानकारी दिया गया।


अभी जुड़े हमारे whatsapp ग्रुप से

यह भी पढ़ें : खुटाघाट डैम रतनपुर बिलासपुर, छत्तीसगढ़ की प्रमुख बांधो में से एक, हो रही है काफी विकसित।


धर्म परिवर्तन का मामला : पुलिस के द्वारा यह भी बताया गया कि एक शिकायत मिलने के बाद बगिया ग्राम पंचायत के तहत भालूटोला से पादरी क्रिस्टोफर तिर्की तथा ज्योति प्रकाश टोप्पो को गिरफ्तार किया गया है।


यह भी पढ़े : चापी डैम रतनपुर बिलासपुर, छत्तीसगढ़ के रतनपुर में स्थित दूसरी बांध, कई छत्तीसगढ़ी फिल्मों की हुई है शूटिंग।

पुलिस के एक अधिकारी के द्वारा यह भी बताया गया है कि शिकायत के मुताबिक, तिर्की तथा टोप्पो के द्वारा गांव में आज सुबह टोप्पो के घर पर एक ‘चंगई सभा’ आयोजित किया गया, जिसमें उन्होंने स्थानीय आदिवासियों का कथित तौर पर ईसाई धर्म में धर्मांतरण करने की कोशिश कर रहा था। उनके द्वारा यह भी बताया गया है कि इस सिलसिले में पूरा मामला पुलिस द्वारा दर्ज कर लिया गया है।


यह जा पढ़े : बिलासपुर के आस पास घूमने लायक कई खूबसूरत एवं अच्छी जगह।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ