सगाई के बाद शिवरीनारायण क्षेत्र के CAF जवान मंगेतर से बनाता रहा शारीरिक संबंध फिर शादी करने से कर दिया माना, जब पीड़िता FIR दर्ज कराने पहुंची तो थानेदार ने पैसे लेकर मामला सुलझाने का बनाया दबाव



मुंगेली छत्तीसगढ़ : छत्तीसगढ़ राज्य के के हर जिले में कहने को तो पुलिस विभाग के द्वारा थाने में आने वाले हर फरियादी की फरियाद को सुनने के साथ ही उनकी रिपोर्ट दर्ज कर कानूनी कार्रवाई करने की काफी सख्त हिदायत दिया जाता है। लेकिन इसी छत्तीसगढ़ राज्य में जब थानेदार एक रेप पीड़ित को की रिपोर्ट दर्ज करने गई थी, कि रिपोर्ट लिखने के बजाए उसे पैसे लेकर केस रफा दफा करने की समझाईश दे तो इसे क्या कहेगें? रेप पीड़िता तब भी नहीं मानी तो थानेदार ने कहा... करो फिर एफआईआर कोर्ट में चिखती और चिल्लाती रहना, मैं सामने वाले पक्ष को अग्रिम जमानत के लिए भी कह देता हूं।


अभी जुड़े हमारे whatsapp ग्रुप से

रेप पीड़िता के साथ मुंगेली थानेदार की इस बातचीत का आडियों जब पीड़िता के द्वारा जारी किया गया तो अब पुलिस विभाग में हड़कंप सा मचा हुआ है। मुंगेली पुलिस तथा उसकी कार्यप्रणाली पर पिछले कुछ महीनो से काफी सुर्खियों में है। ऐसे में एक बार फिर मुंगेली सिटी कोतवाली के थानेदार के वायरल आडियो के द्वारा पुलिस विभाग को शर्मिंदा कर दिया गया है।


यह जा पढ़े : बिलासपुर के आस पास घूमने लायक कई खूबसूरत एवं अच्छी जगह।


दरअसल पूरा मामला एक रेप पीड़िता तथा सीएएफ के जवान से जुड़ा हुआ है। बताया यह जा रहा है कि जांजगीर जिला के शिवरीनारायण क्षेत्र में रहने वाला एकलव्य साहू छत्तीसगढ़ राज्य शस्त्र बल में सेकेंड सकरी बटालियन सुकमा में पदस्थ है। पीड़िता का यह आरोप है कि कुछ माह पहले एकलव्य साहू के साथ उसकी शादी की बात चल रही थी। सामाजिक रिति रिवाज से सगाई का कार्यक्रम भी पूर्ण हुआ, जिसके बाद दोनों के बीच नजदीकिया बड़ने लगी तथा शादी से पहले ही एकलव्य साहू के द्वारा शारीरिक शोषण किया जाने लगा। इसके बाद अचानक एकलव्य साहू के द्वारा लड़की से शादी करने से इंकार कर दिया गया। सामाजिक बैठक में इस बात पर भी चर्चा हुई, लेकिन सीएएफ का जवान शादी करने हेतु राजी ही नहीं हुआ।


यह भी पढ़ें : खुटाघाट डैम रतनपुर बिलासपुर, छत्तीसगढ़ की प्रमुख बांधो में से एक, हो रही है काफी विकसित।

इसी बात से दुखी पीड़िता के द्वारा सीएएफ के जवान एकलव्य साहू के खिलाफ सिटी कोतवाली मुंगेली में दैहिक शोषण की लिखित शिकायत दर्ज कराई गई है। पुलिस इस गंभीर प्रकरण पर तत्काल (FIR) एफआईआर दर्ज करने के बजाए उल्टे रेप पीड़िता को केस न कर पैसा लेकर समझौता करने का दबाव बनाता रहा। पीड़िता का यह आरोप है कि सिटी कोतवाली के थानेदार संजीव ठाकुर से जब भी वह एफआईआर (FIR) दर्ज करने की बात करती, उसे उल्टे केस ना कर के उसके बदले समझौता कर लेने का दबाव बनाया जाता रहा।


यह भी पढ़े : चापी डैम रतनपुर बिलासपुर, छत्तीसगढ़ के रतनपुर में स्थित दूसरी बांध, कई छत्तीसगढ़ी फिल्मों की हुई है शूटिंग।

वहीं पीड़िता के द्वारा आरोप यह भी लगाया गया है कि 1 फरवरी को एफआईआर दर्ज कर लेने के बाद भी पुलिस आरोपी जवान को गिरफ्तार करने के बजाय उसे संरक्षण दे रही है। इस पूरे मामले में पुलिस पीड़िता को कोई भी न्याय नहीं मिलने पर युवा कांग्रेस के विधानसभा अध्यक्ष अजय साहू के द्वारा मामले की शिकायत मुंगेली एसपी से किया गया है। अजय साहू के द्वारा इस पूरे प्रकरण पर कोतवाली के थानेदार संजीव ठाकुर पर कार्रवाई करने के साथ ही बलात्कार के आरोपी सीएएफ के जवान की तत्काल गिरफ्तारी करने की मांग भी किया गया है।


यह भी पढ़े : मरही माता मंदिर, घने जंगल में रेल लाइन के ठीक किनारे स्थित है मरही माता मंदिर।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ