सभी राज्यों में मिली करारी हार के बाद कांग्रेस में हो सकती है भारी बदलाव, दिल्ली में हुए बैठक में भूपेश बघेल भी सामिल, दिल्ली रवाना होने से पहले बघेल ने दिया एक बड़ा बयान..!


रायपुर छत्तीसगढ़ : हाल में हुई पांच राज्यों के चुनाव के नतीजों में कांग्रेस को करारी हार का सामना करना पड़ा है। इन चुनाव के नतीजों के बाद कांग्रेस कार्यसमिति की एक बड़ी बैठक आज दिल्ली में हो रही है। इस बैठक में कांग्रेस आलाकमान के कई नेता शामिल होंगे। कांग्रेस की इस बैठक में छत्तीसगढ़ राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी शामिल हुए है। वें बैठक में शामिल होने के लिए दिल्ली के रवाना भी हो गए हैं। बैठक में रवाना होने से पहले उन्होंने एक बड़ा बयान दिया। 


यह भी पढ़े : Government Job In Chhattisgarh State, कई विभागों के 400 सरकारी पदों पर निकली भर्ती, 7वें वेतन के तहत मिलेगी सैलरी, देखिए पूरी डिटेल्स, CG Job Alert 2022..!


कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व परिवर्तन से इंकार : दरअसल, इस बात की भी खबरें चल रही है कि कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में कई बड़े फैसले भी लिए जा सकते है। चर्चा इस बात की भी है कि कुछ नेताओं के द्वारा इस्तीफा भी दिया जा सकता हैं। ऐसे में दिल्ली रवाना होने से पहले जब रायपुर एयरपोर्ट पर सीएम भूपेश बघेल से इस बात को लेकर सवाल जवाब किया गया तो उन्होंने नेतृत्व परिवर्तन जैसी किसी भी बात से इंकार कर दिया है। सीएम बघेल के द्वारा यह भी कहा गया कि ''पांच राज्यों के चुनाव परिणाम को लेकर आज सीडब्ल्यूसी की बैठक होनी हैं। जिसके लिए मुझे भी आमंत्रित किया गया है। जबकि शीर्ष नेतृत्व में कोई भी परिवर्तन नहीं होगा।'' मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के द्वारा चुनाव परिणाम के बाद शीर्ष स्तर पर नेतृत्व परिवर्तन की बात से इंकार कर दिया गया है।


यह जरूर पढ़ें : Holi Festival 2022, जानिए किन लोगों को भूलकर नही देखनी चाहिए होलिका दहन, आखिर क्या है इसका कारण और उपाय, शुभ मुहूर्त एवं पूरी जानकारी जरूर पढ़े..!

राज्यसभा सीटों के लिए अब तक कोई भी दावेदारी नहीं : वहीं छत्तीसगढ़ राज्य की दो राज्यसभा सीटों पर होने वाले चयन को लेकर सीएम बघेल के द्वारा यह भी कहा गया कि ''राज्यसभा सीट को लेकर अब तक कोई दावेदारी नहीं किया गया है। पार्टी की तरफ से ही इस पर कोई फैसला लिया जाएगा।'' आपको यह भी बता दें कि छत्तीसगढ़ राज्य में होने वाले राज्यसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस के कई नेताओं के द्वारा अपना दावा पेस किया गया है।


यह भी पढ़े : ऐसी क्या चीज है जिसे पहली बार करने से लड़कियां डरती है और जोर से चिल्लाती है, जवाब जान कर चौक जायेंगे, PSC में पूछा गया सवाल..!


वहीं नया रायपुर में किसान की मौत पर सीएम बघेल के द्वारा यह कहा गया है कि उन्होंने इस मामले में जांच के आदेश दे दिए हैं, जबकि किसान की मौत के बाद धरना दे रहे पूर्व सीएम रमन सिंह को लेकर उन्होंने यह बात कही कि जब डॉ. रमन सिंह मुख्यमंत्री थे तब उन्हें किसानों की कोई भी सुध नहीं आई। आत्महत्या करने वाले किसी भी किसानों की कोई भी सुध नहीं लिया गया।


यह भी पढ़े : 10वीं की बोर्ड परीक्षा में नकल करते पकड़ी गई तो छात्रा ने कर ली आत्महत्या, जांजगीर चांपा की 16 साल की छात्रा ने अपने ही छत में खुद को आग से जला कर की आत्महत्या..!

खैरागढ़ उपचुनाव की पूरी तैयार : वहीं छत्तीसगढ़ राज्य की खैरागढ़ सीट पर होने वाले उपचुनाव हेतु निर्वाचन आयोग की तरफ से तारीख का भी ऐलान कर दिया गया है। जिसको लेकर सीएम भूपेश बघेल के द्वारा यह कहा गया कि ''पांच राज्यों के चुनाव के साथ उपचुनाव भी इसी साथ करा लिया जाना चाहिए था, लेकिन अब घोषणा हुई है, हम उपचुनाव के लिए पूरी तरह से तैयार भी हैं।''


यह भी पढ़ें : PSC इंटरव्यू में पूछा गया सवाल, लड़कियों की ऐसी कौन सी चीज है जो केवल रात को ही दिखाई देती है?, मनुष्य के शरीर का कौन सा अंग रात होते ही बड़ा हो जाता है?, जानने के लिए पोस्ट जरूर देखे..!

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ