छत्तीसगढ़ में इस बार पड़ने वाली है भीषण गर्मी की मार, होली के बाद से सूरज के ताप का कहर, अभी तक जगदलपुर में सबसे अधिक तापमान दर्ज किया गया है

 


रायपुर छत्तीसगढ़ : छत्तीसगढ़ राज्य में इस साल भीषण गर्मी पड़ने के भारी आसार हैं। मौसम विभाग की अगर माने तो 2.5 डिग्री तक पारा चढ़ेगा। 18 मार्च के बाद से तापमान में और भी अधिक वृद्धि होने की संभावना जताई गई है।


जरूर पढ़े : 12 से लेकर 14 साल के सभी बच्चों को लगने जा रही है वैक्सीन, 16 मार्च से 12 से 14 साल के करीब 13.21 लाख बच्चों को लगनी है टीका..! 


हवा की दिशा उत्तर-पश्चिमी होने से मौसम में भी भारी बदलाव देखा गया है। जगदलपुर में सबसे ज्यादा तापमान में वृद्धि दर्ज किए गए है।


यह भी पढ़ें : सेक्सटॉर्शन गैंग के चंगुल में फसकर दीपक देवांगन ने की थी आत्महत्या, गैंग का मुख्य आरोपी हुआ गिरफ्तार, जानिए क्या होता है सेक्सटॉर्शन..!

जगदलपुर में 2 डिग्री के आसपास तापमान में इजाफा हो भी चुका है। लोगों के कूलर तथा एयर कंडीशन की भी शुरुआत हो चुकी हैं। अगर देखा जाए तो इस बार मार्च में ही सूरज का ताप काफी अधिक बढ़ चुका है, अभी से ही सूरज का धूप काफी अधिक जलता हुआ प्रतीत ही रहा है जबकि अभी गर्मी शुरू ही हो रही है।


यह जरूर पढ़ें : Holi Festival 2022, जानिए किन लोगों को भूलकर नही देखनी चाहिए होलिका दहन, आखिर क्या है इसका कारण और उपाय, शुभ मुहूर्त एवं पूरी जानकारी जरूर पढ़े..!

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ