आज भूपेश बघेल ने सदन में पेश किया मदनवाड़ा केस का रिपोर्ट, कुल 29 जवान हुए थे, शहीद जवानों में एसपी वीके चौबे भी हुए थे शहीद..!

 


रायपुर छत्तीसगढ़ : छत्तीसगढ़ विधानसभा में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के द्वारा मदनवाड़ा कांड की रिपोर्ट सदन में पेश किया गया। पेश रिपोर्ट में मदनवाड़ा कोरकोट्टी तथा पुलिस थाना मानपुर में हुए नक्सली हमले की न्यायिक जांच आयोग की रिपोर्ट तथा सरकार की कार्रवाई का ब्यौरा भी है।


यह भी पढ़े : Russia Ukraine war, युद्ध से सोने की दाम में आई भारी गिरावट, देखिए आज कितना गिरा सोने का दाम, रूस युक्रेन युद्ध से चलते आई सोने की दाम में कमी..!


घटना में तत्कालीन एसपी वीके चौबे समेत कुल 29 जवान शहीद हुए थे। मदनवाड़ा जांच आयोग की रिपोर्ट में निलंबित एडीजी मुकेश गुप्ता को ही दोषी ठहराया गया था। न्यायिक जांच आयोग के द्वारा मुकेश गुप्ता को मिलने वाले पुरस्कार पर भी सवाल उठाए गए हैं।


यह भी पढ़े : ऐसी क्या चीज है जिसे पहली बार करने से लड़कियां डरती है और जोर से चिल्लाती है, जवाब जान कर चौक जायेंगे, PSC में पूछा गया सवाल..!

वहीं दूसरी ओर बीजेपी सदस्य तथा पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल के द्वारा निगम की ओर से गोल बाजार के व्यापारियों से विकास शुल्क वसूली करने का मुद्दा उठाया गया। अग्रवाल के मुताबिक व्यापारियों से 1000 के साथ विकास शुल्क की वसूली किया जा रहा है


यह भी पढ़ें : सेक्सटॉर्शन गैंग के चंगुल में फसकर दीपक देवांगन ने की थी आत्महत्या, गैंग का मुख्य आरोपी हुआ गिरफ्तार, जानिए क्या होता है सेक्सटॉर्शन..!


इस पर मंत्री शिव कुमार डहरिया के द्वारा गोल बाजार को बेचकर पैसा वसूली करने के आरोपों को गलत बताया गया है। दोरनापाल में स्वामी अग्निवेश के साथ घटित घटना की जांच रिपोर्ट भी पेश किया गया है। रिपोर्ट के मुताबिक ताड़मेटला में कुल 160 घर भी जलाए गए थे।


यह भी पढ़ें : इस बार होली में मुखौटा एवं स्प्रे रखेगी बैन, मोटर गाड़ी में 3 सवारी मिले तो बाइक जब्त।


आपको यह भी बता दें कि जांच रिपोर्ट न्यायमूर्ति टीपी शर्मा की अध्यक्षता में बनाई गई है। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि आगज़नी के लिए किसी को भी ज़िम्मेदार ठहराया नहीं जा सकता। रिपोर्ट में तत्कालीन SSP शिवराम प्रसाद कल्लुरी को क्लीन चिट दिया गया है। जांच आयोग के मुताबिक स्वामी अग्निवेश के विरोध के लिए एसआरपी कल्लूरी के द्वारा किसी को नहीं उकसाया गया था।


यह जरूर पढ़ें : Holi Festival 2022, जानिए किन लोगों को भूलकर नही देखनी चाहिए होलिका दहन, आखिर क्या है इसका कारण और उपाय, शुभ मुहूर्त एवं पूरी जानकारी जरूर पढ़े..!

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ