महंगाई के विरोध में उतरी कांग्रेस, "महंगाई मुक्त भारत अभियान" की तैयारी में कांग्रेस, 31 मार्च से होगी शुरुआत, देखिए पूरी डीटेल..!

 


बढ़ते हुए महंगाई के विरोध में उतरी कांग्रेस: कांग्रेस 31 मार्च से लेकर 7 अप्रैल तक महंगाई एवं ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी के मुद्दे पर महंगाई मुक्त भारत अभियान की शुरुआत करने जा रही है, कांग्रेस के महासचिवों तथा राज्य प्रभारियों की शनिवार को हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया। इसके साथ ही बैठक में पार्टी के सदस्यता अभियान तथा विभिन्न मुद्दों पर आंदोलनों की रूपरेखा एवं मौजूदा राजनीतिक हालात पर भी चर्चा की गई।


अभी जुड़े हमारे whatsapp ग्रुप से

पार्टी के संगठन महासचिव के सी वेणुगोपाल के द्वारा कांग्रेस मुख्यालय में हुई इस बैठक की अध्यक्षता किया गया, इसमें कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा, मुकुल वासनिक, रणदीप सुरजेवाला, तारिक अनवर, पवन कुमार बंसल तथा कई अन्य नेता शामिल हुए थे। बैठक के बाद प्रियंका गांधी के द्वारा फेसबुक पोस्ट में यह भी कहा गया कि, “कांग्रेस महासचिवों तथा राज्य के प्रभारियों की बैठक में सदस्यता अभियान तथा जनता के मुद्दों पर आंदोलन को लेकर चर्चा में अपने विचार रखे गए”


यह भी पढ़ें : खुटाघाट डैम रतनपुर बिलासपुर, छत्तीसगढ़ की प्रमुख बांधो में से एक, हो रही है काफी विकसित।


बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि 31 मार्च को महंगाई के खिलाफ कांग्रेस द्वारा देशव्यापी आंदोलन किया जाएगा, महंगाई भगाओ नारा दिया गया, थाली बजाओ, इसके साथ ही 2-4 अप्रैल को ब्लॉक तथा जिला स्तर पर प्रदर्शन किया जायेगा। साथ ही 7 अप्रैल को प्रदेश की राजधानी में प्रदर्शन किया जायेगा, कांग्रेस के सभी राज्यों के प्रभारियों के द्वारा इस बैठक में अपने राज्यों की रिपोर्ट सौंपी गई। ये रिपोर्ट तथा बैठक खासतौर पर चुनावी राज्यों के प्रभारी तथा जिन 5 राज्यों में कांग्रेस पार्टी की हार हुई है, उनको लेकर किया गया।


यह जा पढ़े : बिलासपुर के आस पास घूमने लायक कई खूबसूरत एवं अच्छी जगह।

उत्तराखंड, उत्तरप्रदेश, पंजाब, मणिपुर तथा गोवा में कांग्रेस पार्टी को जिस तरह से हार का सामना करना पड़ा है उसके बाद इस बैठक को बेहद अहम भी माना जा रहा है क्योंकि जल्द ही इन राज्यों में कांग्रेस पार्टी नय राज्य अध्यक्षों की नियुक्ति होगी। यह बैठक हालिया विधानसभा चुनावों में कांग्रेस की करारी हार तथा ‘जी 23’ समूह की बढ़ी हुई सक्रियता की पृष्ठभूमि में हुई है।


यह भी पढ़े : चापी डैम रतनपुर बिलासपुर, छत्तीसगढ़ के रतनपुर में स्थित दूसरी बांध, कई छत्तीसगढ़ी फिल्मों की हुई है शूटिंग।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ