आज भी यूक्रेन से 41 छात्र-छात्राओं को छत्तीसगढ़ सुरक्षित वापस लाया गया, बमबारी से बचने के लिए तिरंगा झंडा लेकर यूक्रेन से निकल रहे पाकिस्तानी और तुर्की छात्र छात्राएं..!

 


रायपुर छत्तीसगढ़ : यूक्रेन से छत्तीसगढ़ राज्य के 41 छात्र-छात्राओं की सुरक्षित वापसी हो गई है, इस दौरान राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के द्वारा छात्र-छात्राओं को वाहन, ठहरने, भोजन की सुविधा उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए है। साथ ही गृह नगर जाने के लिए एयर टिकट कराकर उनके परिजनों को सकुशल सौंप दिया गया है।


यह भी पढ़ें : 10वीं पास के लिए डाक विभाग में निकली सीधी भर्ती, 19 से लेकर 63 हजार तक का वेतन, भारतीय डाक विभाग में नौकरी पाने का अच्छा मौका, जल्द करे अप्लाई..!

साथ ही आपको यह बभी बता दें कि युक्रेन से छात्रों को लाने की पहल जारी है, भारतीय वायु सेना (India Air Force) का पहला विमान C-17 ग्लोबमास्टर आज रात रोमानिया से लौटेगा, जिसमें से लगभग 200 भारतीय नागरिक आज रात को करीब 1:30 बजे यूक्रेन से लौटेंगे। भारतीय वायुसेना के अधिकारियों द्वारा यह बताया गया है कि गुरुवार सुबह तक दो और विमान पोलैंड तथा हंगरी से वापस लौटेंगे।


यह भी पढ़े : पाली शिव मंदिर में महाशिवरात्रि को श्रद्धालुओं की उमड़ी भीड़, कोरबा जिले में आने वाली पाली स्थित शिव मंदिर के पास लगती है भव्य मेला, इस बार पूरी क्षमता के साथ लग रही है पाली मेला।

इंडियन एअर फोर्स के अधिकारियों के द्वारा यह बताया गया है कि IAF के द्वारा अब तक यूक्रेन से लोगों को वापस लाने के लिए करीब 4 उड़ानें शुरू की गई हैं, ऑपरेशन गंगा के तहत चल रहे भारतीयों को सुरक्षित वापस लाने के प्रयासों को बढ़ाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा मंगलवार को भारतीय वायु सेना से भारतीयों को लाने के प्रयासों में शामिल होने का आह्वान किया गया था।


यह भी पढ़े : चापी डैम रतनपुर बिलासपुर छत्तीसगढ़।


तिरंगे झंडे का विदेशी छात्र छात्राओं ने भी लिया सहारा :
यूक्रेन में रूस के द्वारा किये गए बमबारी से तबाही सी मची हुई है, जान बचाने की जद्दोजहद में भारत देश के तिरंगे झंडे ने न सिर्फ वहां फंसे भारतीय नागरिकों की ही जान बचाई बल्कि पाकिस्तान(Pakistani Students in Ukraine) तथा तुर्की के नागरिक भी युद्धग्रस्त देश से बचकर निकलने में कामयाब हो रहे हैं। यूक्रेन से रोमानिया के बुखारेस्ट शहर पहुंचे भारतीय छात्रों के द्वारा जो बताया गया, वह हर भारतीय नागरिकों को गौरवान्वित कर सकता है।


यह भी पढ़े : छत्तीसगढ़ में पटवारी के 301 पदों पर निकली भर्ती, छत्तीसगढ़ शासन की मिली मंजूरी, Government Job Vacancies In Chhattisgarh State..!

भारतीयों द्वारा यह बताया गया कि तिरंगे ने न केवल उन्हें कई चेक पॉइंट्स को सुरक्षित तरीके से पार करने में मदद किया है बल्कि कुछ पाकिस्तानी तथा तुर्किश छात्र भी आसानी से तिरंगे के मदद से निकल लिए, यूक्रेन में फंसे अपने नागरिकों को स्वदेश लाने के उद्देश्य से भारत सरकार द्वारा एक ऑपरेशन गंगा चलाई जा रही है। ऐसे में यूक्रेन से रोमानिया के शहर पहुंचे ये भारतीय छात्र विशेष विमानों से वापस वतन लाए जा रहे हैं। एयर इंडिया, स्पाइस जेट तथा इंडिगो की उड़ानें लगातार यूक्रेन के पड़ोसी देशों से होते हुए भारत पहुंच रही हैं।

Russia want To Occupied In Ukraine

यह जा पढ़े : बिलासपुर के आस पास घूमने लायक अच्छी जगह।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ