अब नवरात्री में भक्त कर पाएंगे मां दंतेश्वरी के दर्शन : इस चैत्र नवरात्र जलाई जाएंगे 5051 आस्था के ज्योत, मंदिर समिति की बैठक में लिया गया निर्णय, Now devotees will be able to see Maa Danteshwari in Navratri


Dantewada Chhattisgarh: दंतेवाड़ा में स्थित बस्तर की आराध्य देवी मां दंतेश्वरी के मंदिर में इस बार चैत्र नवरात्र बड़े ही धूमधाम से मनाया जाएगा। मां दंतेश्वरी के मंदिर में अब पहले की ही तरह गर्भगृह तब जाकर भक्त मां दंतेश्वरी के दर्शन कर सकेंगे। शनिवार को मंदिर समिति की बैठक में यह निर्णय लिया गया है। बता दें कि पिछले 2 सालों से कोरोना महामारी की वजह से गर्भगृह के पहले ही गणेश भगवान की मूर्ति के पास ही भक्तों को रोक दिया जाता था। भक्त यहीं से मां दंतेश्वरी के दर्शन कर आशीर्वाद लेते थे। लेकिन अब पहले की तरह भक्त अंदर तक जा सकेंगे। इसके अलावा इस बार चैत्र नवरात्र में कुल 5051 आस्था के ज्योत जलाए जाएंगे। दरअसल, 2 साल कोरोना महामारी की वजह से मंदिर में कई तरह के एतिहात बरते गए थे। शनिवार को मंदिर समिति की बैठक में विधायक देवती कर्मा, दंतेवाड़ा कलेक्टर दीपक सोनी, SDM अबिनाश मिश्रा समेत मंदिर के प्रधान पुजारी हरेन्द्रनाथ जिया और सेवादार उपस्थित थे।

मंदिर के बैठक में मंदिर के पुजारी, सेवादार समेत अन्य लोग मौजूद रहे।

चैत्र नवरात्र में उमड़ती है भक्तों की भीड़: बता दें कि दंतेवाड़ा में मां दंतेश्वरी के मंदिर में शारदीय नवरात्र के अलावा चैत्र नवरात्र में भी भक्तों की जबरदस्त भीड़ उमड़ती है। दूरदराज से भक्त माता रानी के दर्शन के लिए पहुंचते हैं। केवल बस्तर या फिर छत्तीसगढ़ से ही नहीं बल्कि आसपास के पड़ोसी राज्यों से भी भक्त माता रानी के दर्शन के लिए पहुंचते हैं। साथ ही विदेशों से भी लोग मंदिर में आस्था की ज्योत जलावते हैं। हर साल चैत्र और शारदीय नवरात्र में हजारों ज्योत जलाए जाते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ