छत्तीसगढ़ में मौसम विभाग ने जारी किया लू अलर्ट, मार्च के महीने में ही लोग भीषण गर्मी से है परेशान, कई जिलों में पारा 40 के पार, whether Update Chhattisgarh..!

 


रायपुर छत्तीसगढ़ : छत्तीसगढ़ राज्य में लोग भीषण गर्मी से तप रहे है। मार्च के महीने में ही सुबह से ही धूप चुभने लगी है। राज्य के कई मैदानी जिलों में तो तापमान करीब 40 डिग्री के भी पार हो गया है। वहीं अब दोपहर को राहगीरों की संख्या भी घट सी गई है। इसी बीच अब मौसम विभाग के द्वारा राज्य के तीन जिलों में लू चलने का भी अलर्ट जारी कर दिया गया है।


अभी जुड़े हमारे whatsapp ग्रुप से

यह भी पढ़ें : खुटाघाट डैम रतनपुर बिलासपुर, छत्तीसगढ़ की प्रमुख बांधो में से एक, हो रही है काफी विकसित।

 

Heat wave warning in Chhattisgarh State : मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार उत्तर-पश्चिम से आ रही गरम तथा शुष्क हवा के कारण रायपुर, राजनांदगांव तथा पेण्ड्रा रोड में ग्रीष्म लहर की स्थिति बनी रहेगी।


यह भी पढ़े : चापी डैम रतनपुर बिलासपुर, छत्तीसगढ़ के रतनपुर में स्थित दूसरी बांध, कई छत्तीसगढ़ी फिल्मों की हुई है शूटिंग।

आने वाले दिनों में और भी बढ़ेगी गर्मी : मौसम विज्ञानियों का यह भी कहना है कि आने वाले दिनों में गर्मी छत्तीसगढ़ जिले में चरम पर होगी। अभी अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी का क्रम जारी ही रहेगा। इन दिनों रायपुर का अधिकतम तापमान सामान्य से भी तीन डिग्री सेल्सियस अधिक है तथा पेन्ड्रा का अधिकतम तापमान सामान्य से पांच डिग्री सेल्सियस तक अधिक दर्ज किया गया है। मौसम विज्ञानियों का यह भी कहना है कि अब लू के आसार भी बनने लगे हैं। इस स्थिति में लू से लोगों को बचना चाहिए।


यह जा पढ़े : बिलासपुर के आस पास घूमने लायक कई खूबसूरत एवं अच्छी जगह।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ