शराब दुकान के एजेंट ने किया 31 लाख का गबन : बिक्री की रकम को सरकारी कोष में जमा करने की जगह बनवा लिया मकान, खरीदे कपड़े और पी गया शराब, Liquor shop agent embezzled 31 lakhs


Rajnandgaon Chhattisgarh:
छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव स्थित एक शराब दुकान के एजेंट ने 31 लाख रुपए से ज्यादा का गबन कर दिया। आरोपी ने शराब बिक्री की रकम को सरकारी कोष में जमा करने की जगह उससे अपना मकान बनवा लिया। नए कपड़े खरीदे और बाकी बची रकम की शराब पी गया। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। मामला बसतपुर थाना क्षेत्र का है।

लग गया था लॉकडाउन: जानकारी के मुताबिक, कोहका के डोंगरगांव निवासी कैलाश सिन्हा (30) सरकारी शराब दुकान का कस्टोडियन एजेंट है। उसने 5 अप्रैल से 9 अप्रैल के बीच 5 दिन में शासकीय शराब दुकान अर्जुनी, डोगरगांव, अंबागढ़ चौकी और मानपुर से 42 लाख 76 हजार 620 रुपए का कलेक्शन किया। इसमें से 11 लाख 59 हजार 120 रुपए उसने जमा किए। इसके बाद लॉकडाउन लग गया।

इसे भी पढ़े: जानिए अमरकंटक की कुछ खास बाते, जो सायद आपको पता ना हो

बैंक हो गया था बंद: इसके चलते बैंक बंद हो गया और उसने राशि जमा नहीं की। इस राशि को अनुमय नगर स्थित वॉल्ट ( हेड ऑफिस ) में भी नहीं जमा कराया। बाद में एकाउंट्स ने इस गड़बड़ी को पकड़ा तो मामला खुला। जांच के बाद बुधवार के कैलाश सिन्हा के खिलाफ मामला दर्ज करा दिया गया। इसमें पता चला कि उसने गबन की गई राशि से अपना मकान बनवाया, कपड़े खरीदे और शराब पी गया।

इसे भी पढ़े: बाहुबली के एक सीन में छत्तीसगढ़ के बस्तर का जलप्रपात ?

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ