जशपुर में 3 नाबालिग लड़कियों को नौकरी लगाने का झांसा देकर दिल्ली ले जा रही थी महिला तस्कर, रायगढ़ में गिरफ्तार : Women smugglers were taking 3 minor girls to Delhi on the pretext of getting jobs in Jashpur


Jashpur Chhattisgarh:
जशपुर पुलिस ने मानव तस्करी का बड़ा खुलासा किया है। दरअसल, एक महिला तीन नाबालिग व एक युवती को दिल्ली में अच्छे पैसे कमाने व काम दिलाने का लालच लेकर जा रही थी। ठीक समय पर पुलिस को खबर मिल गई और पुलिस ने रायगढ़ बस स्टैंड में दबिश देकर महिला को गिरफ्तार कर लिया। मामला तपकरा थाना क्षेत्र का है।

पुलिस अफसरों ने बताया कि जशपुर जिले में मानव तस्करी की घटनाओं को लेकर सभी थाना प्रभारियों को सख्त निर्देश दिए गए हैं। इसके साथ ही उन्हें नाबालिगों के गायब होने की सूचना पर तत्काल कार्रवाई करने कहा गया है। बीते 22 मार्च को तपकरा क्षेत्र के 50 वर्षीय ग्रामीण ने पुलिस को बताया कि उसकी 17 वर्षीय बेटी को लालच देकर दिल्ली ले जाया जा रहा है। खबर मिलते ही पुलिस की टीम सक्रिय हो गई और नाबालिग की तलाश में जुट गई।

आरोपी के साथ मिली तीन नाबालिग व युवती: नाबालिग लड़की के गायब होने की सूचना को SP विजय अग्रवाल ने गंभीरता से लिया। उन्होंने टीम बनाकर थाना प्रभारी को तलाश करने कहा। पुलिस मुखबिरों से जानकारी जुटा रही थी। तभी पता चला कि तपकरा की रहने वाली नीलम कुजूर नाम की महिला कुछ लड़कियों को लेकर निकली है। खबर मिलते ही पुलिस की टीम उनका पीछा करते हुए रायगढ़ पहुंच गई। रायगढ़ बस स्टैंड में महिला उन्हें लेकर स्टेशन जाने वाली थी। इसके पहले ही पुलिस ने उसे दबोच लिया और नाबालिग व युवती को लेकर थाने आ गई।


कहा - काम दिलाने के लिए लेकर जा रही थी: पुलिस की पूछताछ में नाबालिग लड़कियों ने बताया कि नीलम कुजूर पिछले चार-पांच दिनों से उन्हें दिल्ली में काम करने और ज्यादा पैसा कमाने का लालच दे रही थी। उनकी बातों में आकर सभी उनके साथ जाने के लिए तैयार हो गईं। सभी 22 मार्च की शाम को महिला के साथ बस में बैठकर निकली थीं। रायगढ़ से ट्रेन में बैठकर दिल्ली जाने वाली थी।

इसे भी पढ़े: क्या आप जाने है, छत्तीसगढ़ में स्थित हैं पुरे एशिया का दूसरा सबसे बड़ा चर्च

SP बोले- तस्करों की नजर नाबालिग लड़कियों पर रहती है : SP विजय अग्रवाल ने बताया कि जशपुर क्षेत्र के गरीब आदिवासी लड़कियों को इस तरह से काम दिलाने का झांसा देकर मानव तस्करी करने की घटनाएं लगातार सामने आ रही थी। इसके चलते उन्होंने सभी थाना प्रभारियों को अभियान चलाकर कार्रवाई करने कहा है। इसके साथ ही नाबालिगों के गायब होने की खबर पर त्वरित कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं। मानव तस्करी रोकने जशपुर पुलिस को बड़ी सफलता मिली है।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ