Order for Online Semester Exam In Bilaspur University BU, बिलासपुर यूनिवर्सिटी में ऑनलाईन परीक्षा के लिए जारी हुए निर्देश


बिलासपुर विश्वविद्यालय : उच्च शिक्षा विभाग के आदेश के बावजूद अटल यूनिवर्सिटी लॉ तथा एमएड के छात्रों की परीक्षा को ऑनलाइन नहीं करा रही थी जबकि यूनिवर्सिटी द्वारा उसी आदेश पर पीजी सेमेस्टर के 8 हजार छात्रों की परीक्षा ऑनलाइन लिया गया है। वहीं रायगढ़ यूनिवर्सिटी द्वारा भी लॉ के छात्रों की भी ऑनलाइन परीक्षा लिया जा रहा है।


अभी जुड़े हमारे whatsapp ग्रुप से

यह भी पढ़े : रतनपुर मांघी पूर्णी मेला, रतनपुर में पूरी क्षमता के साथ लग रहा है मेला, छत्तीसगढ़ के प्रसिद्ध मेलों में से एक है रतनपुर का मेला..!


एयू के इस रवैये से परेशान विधि विभाग तथा एमएड के 400 से अधिक छात्रों द्वारा एनएसयूआई के लक्की मिश्रा, तनमीत छाबड़ा, रंजीत सिंह के नेतृत्व में घेराव कर दिया नारेबाजी तथा धक्का-मुक्की में एयू के प्रशासनिक भवन के गेट की कुंडी भी टूट गई। इसे देख यूनिवर्सिटी के सहायक कुलसचिव परीक्षा प्रदीप सिंह बाहर आए।

 

यह भी पढ़े : अगर आप 12वीं पास है तो आप भी कर सकते है मेडीकल का बिजनेस, मेडीकल के लिए अब नही पड़ेगी बी-फार्मा की डिग्री, जानिए पुरी जानकारी


प्रदर्शन के दौरान सभी छात्रों द्वारा ऑनलाइन परीक्षा कराने की मांग किया जा रहा था। कुलपति आचार्य अरुण दिवाकर नाथ वाजपेयीपहुंचे। छात्रों के द्वारा उनसे कहा कि सभी यूनिवर्सिटी के द्वारा ऑनलाइन परीक्षाएं कराया जा रहा है। तथा यहां भी परीक्षा ऑनलाइन मोड में ही होनी चाहिए।


यह भी पढ़े : कोटमी सोनार, The Crocodile Park

कुलपति के द्वारा छात्रों से यह कहा गया कि शासन, बार काउंसिल तथा अन्य यूनिवर्सिटी के नियम को देखते हुए छात्रहित में ही निर्णय लिया जाएगा। इसके बाद भी छात्र वहां से हटने के लिए तैयार नहीं थे। फिर एयू के कुलपति आचार्य वाजपेयी, परीक्षा नियंत्रक डॉ. प्रवीण पाण्डेय, कुलसचिव डॉ. सुधीर शर्मा, उप कुलसचिव नेहा यादव तथा सहायक कुलसचिव परीक्षा प्रदीप सिंह द्वारा बैठक किया गया।


यह भी पढ़े : गुरुघासीदास राष्ट्रीय उद्यान छत्तीसगढ़,Guru Ghasidas National Park Chhattisgarh!


साथ ही लीगल ओपिनियन भी लिया गया। इसके बाद ही छात्रों की ऑनलाइन परीक्षा कराने की घोषणा भी किया गया। इसके बाद छात्र नाचते गाते हुए अपने घर को वापस हुए। इस दौरान भावेंद्र गंगोत्री, अमितेश शुक्ला, रंजेश सिंह, कौशलेंद्र राव लॉ कॉलेज, अभिलाश सहित डीपी विप्र लॉ कॉलेज, टीसीएल कॉलेज जांजगीर तथा एलसीआईटी कॉलेज के लॉ के छात्र- छात्राएं मौजूद रहे। ऑनलाइन परीक्षा की अधिसूचना जारी किया गया।


यह भी पढ़े : इंद्रावती राष्ट्रीय उद्यान छत्तीसगढ़, Indira Gandhi National Park Chhattisgarh State!

एयू द्वारा प्रदर्शन के बाद से नोटिफिकेशन जारी किया गया तथा कॉलेजों को सूचना दिया गया कि स्नातक लॉ प्रथम, तृतीय, पंचम, सप्तम एवं नवम सेमेस्टर की सभ परीक्षाएं ऑनलाइन मोड में ही होंगी। विधि संकाय प्रथम, तृतीय सेमेस्टर की परीक्षाएं मार्च के प्रथम सप्ताह में ऑनलाइन मोड में ही होंगी। एमएड की परीक्षाएं भी मार्च के प्रथम सप्ताह में ही होंगी।


यह भी पढ़े : कांगेर घाटी राष्ट्रीय उद्यान छत्तीसगढ़, कांगेर Ghati National Park Chhattisgarh!

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ