Online School Exam In Chhattisgarh State, ऑनलाइन माध्यम में ही होगी स्कूल की परीक्षा, जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा आदेश जारी, देखे लिस्ट..!


बिलासपुर छत्तीसगढ़ : छत्तीसगढ़ राज्य के बिलासपुर जिले के स्कूलों में स्थानीय परीक्षाएं ऑनलाईन माध्यम में ही लिया जायेगा। यह निर्देश सरकारी तथा निजी सभी प्रकार की स्कूलों में लागू होगा। जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा इस आदेश को जारी कर दिया गया हैं। केवल माध्यमिक शिक्षा मण्डल के द्वारा आयोजित बोर्ड की परीक्षाएं ही नियमानुसार ऑफलाईन तरीके से लिया जायेगा।


अभी जुड़े हमारे whatsapp ग्रुप से

यह भी पढ़े : रतनपुर मांघी पूर्णी मेला 2022, रतनपुर में पूरी क्षमता के साथ लग रहा है मेला, छत्तीसगढ़ के प्रसिद्ध मेलों में से एक है रतनपुर का मेला..!


गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण के चलते इस साल भी अधिकांश पढ़ाई ऑनलाईन माध्यम में ही होने के कारण पालक तथा विद्यार्थी द्वारा ऑनलाईन मोड पर ही परीक्षा लिये जाने की मांग किया जा रहे थे। स्कूल शिक्षा विभाग के द्वारा उनकी मांगों पर सहानुभूति पूर्वक विचार विमर्श करने के बाद ऑनलाईन तरीके से ही स्थानीय स्तर की सभी परीक्षाएं लिये जाने के निर्देश जारी किए गए हैं। जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा इस क्रम में स्कूल के सभी प्राचार्यों तथा प्रधान पाठकों को शासन के निर्देशों के अनुरूप ऑनलाईन मोड में परीक्षाएं संचालित करने को कहा गया है।


यह भी पढ़े : अगर आप 12वीं पास है तो आप भी कर सकते है मेडीकल का बिजनेस, मेडीकल के लिए अब नही पड़ेगी बी-फार्मा की डिग्री, जानिए पुरी जानकारी

आपको यह भी बता दें कि छत्तीसगढ़ राज्य में कोरोना मरीजों की संख्या में तेजी से गिरावट देखने को मिली है। बीते 24 घंटे में प्रदेश में केवल 433 नए कोरोना संक्रमितों की पुष्टि हुई है। वहीं, कुल 1153 संक्रमित मरीज से स्वस्थ होकर अपने घर भी लौटे है। जबकि पिछले 24 घंटे में 2 संक्रमित की मौत भी हुई है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी मेडिकल बुलेटिन के बताए अनुसार 603 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि होने के बाद से अब एक्टिव मरीजों का आंकड़ा कुल 4803 पर आ गया है। वहीं, वर्तमान में राज्य में पॉजिटिविटी रेट लगभग 1.37 प्रतिशत हो गई है।


यह भी पढ़े : भंसाझार बांध कोटा बिलासपुर छत्तीसगढ़।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ