रेप नहीं कर सका तो कर दी हत्या : विधवा महिला को जंगल में अकेला पाकर की जबरदस्ती, विरोध करने पर कर दी हत्या


Jashpur:
छत्तीसगढ़ के जशपुर में एक विधवा महिला की हत्या कर दी गई है। महिला को इसलिए एक युवक ने मार दिया क्योंकि वह उसे जंगल में अकेला पाकर उससे शारीरिक संबंध बनाना चाहता था। मगर महिला ने उसे इनकार कर दिया। इसी बात से नाराज युवक ने महिला से ही कुल्हाड़ी छीनकर उस पर हमला किया। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। मामला आस्ता थाना क्षेत्र का है।


दरअसल, जरहापाठ निवासी जयपाल राम ने मंगलवार को इस मामले में शिकायत दर्ज कराई थी। उसने पुलिस को बताया कि 19 फरवरी को मेरी बहन झिबरी बाई (50) घर से बकरी चराने के लिए मुनकूपाठ टोकरी के जंगल में गई थी। इसके बाद से उसका कुछ पता नहीं चल रहा है। वह अब तक घर ही नहीं लौटी है। इसके बाद पुलिस ने इस केस में जांच शुरू की थी। जयपाल ने बताया था कि झिबरी बाई अपने पति की मौत के बाद से उसके साथ ही रहती थी।
2 दिन बाद मिला शव: शिकायत के बाद पुलिस ने जांच शुरू की और उसी जंगल में पड़ताल की तो झिबरी बाई का शव जंगल में एक झाड़ी के पास मिल गया। पुलिस को जब उसका शव मिला तो उसके शरीर में काफी चोट के निशान थे। सिर में किसी औजार से वार किया गया था। इसके बाद पुलिस ने उसी जंगल में और तलाश की तो घटनास्थल से कुछ दू्र में पुलिस को एक कुल्हाड़ी मिल गया। जिस पर खून लगा हुआ था। इस पर पुलिस ने एफएसअल की टीम और डॉग स्क्वॉयड को बुलाया।

इसे भी पढ़े: जानिए अमरकंटक की कुछ खास बाते, जो सायद आपको पता ना हो

आरोपी के घर तक पहुंच गया डॉग: इधर, एफएसएल की टीम जांच कर रही थी। वहीं डॉग स्क्वॉयड की टीम भी मौके पर पहुंची थी और उस कुल्हाड़ी को सूंघते हुए डॉग स्क्वॉयड का कुत्ता सुलेन्द्र राम के घर(28) के पास रुका। तब पुलिस को सुलेंद्र पर शक हुआ। जिसके बाद पुलिस ने सुलेंद्र के घर में भी पूछताछ की। मगर सुलेंद्र घर पर नहीं था। फिर पुलिस ने गांव और उसके काम करने के ठिकानों पर भी दबिश दी, पर उसका कुछ पता नहीं चला।

इसे भी पढ़े: बाहुबली के एक सीन में छत्तीसगढ़ के बस्तर का जलप्रपात ?
रात को घर आया तो पकड़ा गया: बताया गया की मंगलवार दिन में पता करने पर जब उसका कुछ पता नहीं चला तब पुलिस ने उसके घर के आस-पास लोगों को तैनात कर रखा था। उधर, रात के वक्त सुलेंद्र जब घर पहुंचा तब पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया और पूछताछ शुरू की। पूछताछ मे सुलेंद्र ने बताया कि 19 फरवरी की दोपहर को वो जंगल में गया था। वहां उसने झिबरी बाई को देखकर सुलेंद्र ने कहा कि वह महिला के साथ शारीरिक संबंध बनाना चाहता था। इसलिए जबरदस्ती की। मगर वह नहीं मानी। इसलिए गुस्से में आकर पहले उसकी ही कुल्हाडी को छीना। फिर उसी कुल्हाड़ी से उसके सिर और शरीर के अन्य स्थानों पर वार किया। जिसके कारण उसकी वहीं मौत हो गई थी। आरोपी उसकी हत्या करने के बाद शव को झाड़ियों में डाल दिया था। फिलहाल आरोपी के बयान के बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। बुधवार को पूरे मामले का खुलासा किया है।

इसे भी पढ़े: क्या आप जाने है, छत्तीसगढ़ में स्थित हैं पुरे एशिया का दूसरा सबसे बड़ा चर्च




source: DAINIK BHASKAR 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ