Lineman Physical Test New Date In Chhattisgarh State, लाइनमैन की शारीरिक दक्षता परीक्षा की नई तारीख का एलान, इस दिन से होगी शुरू..


रायपुर छत्तीसगढ़ : विद्युत वितरण कंपनी में लाइनमेन के रिक्त कुल 3000 पदों पर भर्ती की जा रही है। इसके लिए उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए गए थे। इसमें पात्र उम्मीदवारों की तथा सत्यापन तथा डॉक्युमेंट वैरिफिकेशन (दस्तावेज फिजिकल एबिलिटी टेस्ट तथा शारीरिक दक्षता परीक्षा) 21 फरवरी से प्रारंभ होने जा रही है। स्थानीय तिफरा के सेक्टर डी में बारह सौ उम्मीदवारों को शामिल होने हेतु बुलावा पत्र जारी किया गया है।


यह भी पढ़े : कोटमी सोनार, The Crocodile Park.


लाइन परिचालक बनने के लिए तीन हजार पदों के लिए एक लाख नौ हजार लोगों के द्वारा आवेदन जमा किए गए थे। कट ऑफ मार्क्स (न्यूनतम अंक) के आधार पर ही उम्मीदवारों को बुलाया गया है। फिजिकल टेस्ट में उम्मीदवारों का सबसे पहले दस्तावेज सत्यापन किया जाएगा। उसके सही होने के बाद उनकी शारीरिक दक्षता की परीक्षा ली जाएगी।


यह भी पढ़े : गुरुघासीदास राष्ट्रीय उद्यान छत्तीसगढ़,Guru Ghasidas National Park Chhattisgarh!


फिजिकल टेस्ट में क्या होगा? : इसमें उम्मीदवारों को 13 मीटर ऊंचे खम्भे पर चढ़ने का परीक्षा देना होगा। इसमें सफल होने वालों को अगले क्रम में 25 kg. का बोरी लेकर आधा किलोमीटर की दौड़ 15 मिनट के भीतर लगानी होगी। इस परीक्षा के लिए कंपनी द्वारा तिफरा के सेक्टर डी में बिजली के दो खम्भे लगा लिए गए हैं साथ ही अन्य तैयारी भी पूरी कर लिया गाय है। उक्त परीक्षा पहले 19 जनवरी को होना था जो कोरोना के बढ़ते रफ्तार के चलते अगर बढ़ा दिया गया था।


यह भी पढ़े : इंद्रावती राष्ट्रीय उद्यान छत्तीसगढ़, Indira Gandhi National Park Chhattisgarh State!


Source - navbharat

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ