CGPSC Assistant professor Job Vacancy 2022, छत्तीसगढ़ में असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए निकली भर्ती, जानिए क्या है फार्म भरने की आखरी तारीक


रायपुर छत्तीसगढ़ : छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (CGPSC) के द्वारा विभिन्न विषय के सहायक प्रोफेसर के पदों पर भर्तियां निकाली गई है। इन पदों के लिए अभ्यर्थी 25 फरवरी 2022 से निर्धारित अंतिम तिथि तक आवेदन किया जा सकता हैं। इस भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी हेतु अभ्यर्थी जारी नोटिफिकेशन को देख/पढ़ सकते हैं।


यह भी पढ़े : कोटमी सोनार, The Crocodile Park


आवेदन हेतु शैक्षणिक योग्यता : इन पदों हेतु आवेदन करने वाले अभ्यर्थी के पास किसी भी मान्यता प्राप्त किसी भी विश्वविद्यालय से एमबीबीएस की डिग्री होनी आवश्यक है। साथ ही संबंधित विषय में पोस्ट ग्रेजुएशन की भी डिग्री होनी जरूरी है। अधिक शैक्षणिक योग्यता संबंधी जानकारी हेतु इच्छुक अभ्यर्थी जारी नोटिफिकेशन को देख सकते हैं.


यह भी पढ़े : रतनपुर एक धार्मिक एवं ऐतिहासिक दर्शनीय स्थल।


पद के आवेदन हेतु आयु सीमा : इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की उम्र 25 वर्ष से लेकर 35 वर्ष के बीच में ही होनी चाहिए। अभ्यर्थियों के आयु की गणना 1 जनवरी 2022 के अनुसार किया जायेगा। वहीं आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को नियमानुसार अधिक आयु सीमा में छूट भी दिया गया है।


यह भी देखें : कांगेर घाटी राष्ट्रीय उद्यान।


चयन की प्रक्रिया : अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा तथा इंटरव्यू के जरिए किया जाएगा। लिखित परीक्षा तथा इंटरव्यू के लिए एडमिट कार्ड ऑफिशियल वेबसाइट पर ही जारी किया जाएगा।


यह भी देखें : गुरु घासीदास राष्ट्रीय उद्यान छत्तीसगढ़।


महत्वपूर्ण जानकारी : 

आवेदन शुरू होने की तिथि – 24 फरवरी 2022

आवेदन की अंतिम तिथि – 25 मार्च 2022

नोटिफिकेशन पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Cg Job Alert

यह भी देखें : इंद्रावती राष्ट्रीय उद्यान।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ