सुकमा में नक्सलियों ने गैस सिलैंडर से भरी वाहन को लुटा, सुरक्षा में तैनात जवानों को देख भागने लगे नक्सली


रायपुर छत्तीसगढ़ : एक फरवरी छत्तीसगढ़ राज्य के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में नक्सलियों द्वारा रसोई गैस सिलेंडर से भरे वाहन को लूटा गया। सुरक्षाबलों ने वाहन को छुड़ा लिया है।


यह भी पढ़े : बिलासपुर के आस पास पिकनिक मनाने के लिए बेहतरीन जगह, जहा आकर आप मंत्रमुग्ध हो जायेंगे, पढ़िए पूरी पोस्ट।


सुकमा जिले के पुलिस अधिकारियों ने मंगलवार को यहां बताया कि जिले के भेजी थाना क्षेत्र में नक्सलियों ने सोमवार को रसोई गैस सिलेंडर से भरे वाहन को लूट लिया था। सुरक्षा बलों ने कार्रवाई कर मंगलवार सुबह वाहन को छुड़ा लिया है। 


इसे भी पढ़े: बाहुबली के एक सीन में छत्तीसगढ़ के बस्तर का जलप्रपात ?


पुलिस अधिकारियों ने बताया कि सोमवार को लगभग 48 सिलेंडर वाले वाहन को भेजी कस्बे के लिए रवाना किया गया था, वाहन जब गोरखा गांव के जंगल में था तब नक्सलियों ने वाहन को रोक लिया और वाहन चालक तथा उसके सहयोगी से मारपीट कर वाहन को जंगल के भीतर ले गए।


इसे भी पढ़े: आइये जानते है बिलासपुर के आसपास पिकनिक बनाने या घुमने लायक जगहों के बारे में...


उन्होंने बताया कि जब वाहन चालक तथा उसके सहयोगी ने पुलिस को घटना की जानकारी दी तब डीआरजी के दल को जंगल की ओर रवाना किया गया तथा केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवानों को भी वहां भेजा गया। 


यह भी पढ़े : बाबा धाम, रायगढ़ के तपस्वी बाबा जी की पूरी जानकारी, कैसे एक स्कूल का बच्चा बन का संन्यासी, क्या बाबा जी सच में कुछ नही खाते??,जानने के लिए क्लीक करे।


सीआरपीएफ के जवान जब रात लगभग 10 बजे नगराम पहाड़ के करीब पहुंचे तब नक्सली सिलेंडर से भरे वाहन को वहीं छोड़कर फरार हो गए।पुलिस अधिकारियों द्वारा बताया गया कि क्षेत्र में तलाशी अभियान चलाने के बाद जवान आज सुबह वाहन लेकर गोरखा स्थित शिविर में लौट गए थे। क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है।


यह भी पढ़े : कोरबा जिले के अंतर्गत आने वाली पाली नामक नगर में स्थित ऐतिहासिक प्राचीन शिव मंदिर की पूरी इतिहास तथा जानकारी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ