इन डेट ऑफ बर्थ के लोगो में होती है पैसे कमाने की भारी जुनून, आर्थिक स्थिति होती है बेहद मजबूत, जानिए आपके डेट ऑफ बर्थ पर क्या कहते है अंक ज्योतिष..!

 


Numerology In Hindi : अंक ज्योतिष में 1 से लेकर 9 तक के कुल 9 मूलांक होते हैं। हर मूलांक का कोई न कोई स्वामी ग्रह जरूर होता है। जिसका सीधा प्रभाव संबंधित मूलांक के व्यक्ति पर दिखाई पड़ता है। हर मूलांक के लोगों में कुछ न कुछ खास विशेषता अवश्य ही होती है।


जुड़े हमारे whatsapp ग्रुप से

यह भी पढ़े : Nature camp boirpadav picnic spot khondra, बोइरपड़ाव पिकनिक स्पॉट बिलासपुर।


किस मूलांक के लोग होते है बुद्धिमान : मूलांक 1 वालों में जन्म से ही लीडरशिप की क्वालिटी देखने को मिलती है तो मूलांक 2 वाले काफी बुद्धिमान तथा इमोशनल प्रकृति के होते हैं। यहां हम बात करेंगे मूलांक 9 के बारे में, जिन लोगों का जन्म किसी भी महीने की 9, 18 अथवा 27 तारीख को हुआ रहता है उन सभी का मूलांक 9 माना जाता है। कहते हैं इनके अंदर पैसा कमाने की एक अलग ही जुनून देखने को मिलता है।


यह भी पढ़े : तालाबों एवं मंदिरों का नगर रतनपुर बिलासपुर, अनेक इतिहास को समेटे हुए है रतनपुर, जानिए पूरी रहस्य, महामाया मंदिर के अलावा भी कई प्रसिद्ध मंदिर एवं दर्शनीय स्थल है मौजूद।

अंक ज्योतिष में नंबर 9 को काफी शुभ माना जाता है। इस मूलांक के लोग काफी बुद्धिमान भी होते हैं तथा दृढ़ शक्ति वाले होते हैं। अपनी बुद्धिमानी तथा दृढ़ शक्ति के कारण ये लाइफ में काफी तरक्की करते हैं। ये जहां भी जाते हैं उच्च पद प्रतिष्ठा प्राप्त करते हैं। इन्हें लाइफ में पैसा तथा शौहरत दोनों हासिल होती है। इनके पास धन की कभी कमी नहीं होती। इन्हें विरासत में भी अच्छा खासा धन-दौलत प्राप्त होने के भी अधिक आसार रहते हैं।

यह भी पढ़े : बिलासपुर के आस पास की खूबसूरत पर्यटक स्थल, अनेक पिकनिक स्पॉट और घूमने लायक जगह के बारे में जानिए।

निर्देश : यहां पूरी सूचना सिर्फ मान्यताओं तथा जानकारियों पर आधारित है। यहां यह बताना जरूरी है कि cginfo.in किसी भी तरह की जानकारी, मान्यता की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी अथवा मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें।


यह भी पढ़े :  पंडवानी गीत क्या है, किसे कहते है, पूरी लेख।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ