शादी में मेहमानों को संख्या पर लगी हुई प्रतिबंध को हटाया गया, और भी कई छूट दिया गया!, मध्यप्रदेश के बाद छत्तीसगढ़ में भी हो सकती है छूट।


भोपाल मध्यप्रदेश : पांच फरवरी यानी आज मध्य प्रदेश में कोरोना की स्थिति नियंत्रण में आने का दावा करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के द्वारा शनिवार को विवाह समारोह में शामिल होने वाले लोगों की संख्या को सीमित करने हेतु लगाई गई पाबंदी से छूट की घोषणा किया गया।


यह भी पढ़े : कोटमी सोनार, The Crocodile Park.


कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में वृद्धि के कारण सरकार द्वारा 15 जनवरी से शादियों में शामिल होने वाले लोगों की संख्या 250 तक सीमित कर दी थी। शिवराज सिंह चौहान के द्वारा शुक्रवार को ट्वीट किया गया कि, ‘‘आप सबको बसंत पंचमी की हार्दिक बधाई। यह संतोष की बात है कि राज्य में कोविड-19 नियंत्रण में है, अत: बसंत पंचमी के शुभ अवसर से विवाह तथा अन्य मांगलिक कार्यों में अतिथियों की कुल संख्या पर लगा प्रतिबंध हटाया जा रहा है। सभी स्वास्थ्य विभाग के निर्देशों का पालन करते रहिये, स्वस्थ रहिये।’’


यह भी पढ़े : गुरुघासीदास राष्ट्रीय उद्यान छत्तीसगढ़,Guru Ghasidas National Park Chhattisgarh!


राज्य के गृह विभाग के द्वारा बाद में एक आदेश जारी कर कहा गया है, कि विवाह समारोहों में 250 से अधिक लोगों की शामिल होने पर लगी रोक को तत्काल प्रभाव से निरस्त किया जा रहा है। हालांकि, आदेश में जोर देकर कहा गया कि इस तरह के आयोजनों में शामिल होने वालों के लिए मास्क पहनना, सामाजिक दूरी का पालन करना एवं सैनिटाइजर से हाथों को साफ करना अति आवश्यक होगा।


यह भी पढ़े : इंद्रावती राष्ट्रीय उद्यान छत्तीसगढ़, Indira Gandhi National Park Chhattisgarh State!


स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी द्वारा यह बताया कि प्रदेश में बृहस्पतिवार को संक्रमण दर 9.2 से घटकर 8.2 प्रतिशत हो गई तथा राज्य में 51,019 मरीज उपचाराधीन हैं। राज्य में शुक्रवार को संक्रमण के कुल 6,516 नए मामले आने से संक्रमितों की संख्या बढ़कर कुल 9,95,049 हो गई और संक्रमण से नौ और मरीजों की मौत होने से मृतक संख्या बढ़कर कुल 10,648 हो गई।


यह भी पढ़े : इंद्रावती राष्ट्रीय उद्यान छत्तीसगढ़, Indira Gandhi National Park Chhattisgarh State!

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ