जब बैंक मैनेजर ही फ्रॉड करने लगे तो क्या करेंगे आम नागरिक, वृद्ध महिला की ATM कार्ड अपने पास रख निकल रही थी पैसे, केस दर्ज़ करने पर हुई फरार, पुणे से गिरफ्तार..!


रायपुर छत्तीसगढ़ : छत्तीसगढ़ राज राजधानी रायपुर की पुलिस द्वारा 30 साल की युवती को गिरफ्तार किया गया है। यह लड़की पेशे से इंडसइंड बैंक में असिस्टेंट मैनेजर का काम कर रही थी। मगर वारदात धोखाधड़ी तथा चोरी करने की है। इसने अपने ही बैंक के एक 73 साल की वृद्ध ग्राहक को लूटा। बुजुर्ग को जानकारी दिए बगैर उसका ATM खुद ही रख लिया गया तथा रकम निकाली जाती रही। मोहतरमा यहीं तक नहीं रुकीं। उसने बुजुर्ग को बिना बताए उसके परिजन का बीमा भी करवा दिया, इसमें भी रकम की गड़बड़ी भी किया गया।



तिल्दा के रहने वाले रिटायर कर्मचारी 73 साल की वृद्ध मनहरण दास वैष्णव का बैंक खाता तिल्दा के इंडसइंड बैंक की ब्रांच में था। मामले में आरोपी सुष्मिता त्रिपाठी नाम की असिस्टेंट मैनेजर को यह बात भी पता था कि बुजुर्ग ATM ka उपयोग करना नहीं जानते। इसका गलत फायदा उठाकर बुजुर्ग का ATM अपने पास रख लिया गया, बैंक अकाउंट की सारी डीटेल तो पहले से ही सुष्मिता के पास ही था। वो बुजुर्ग के खाते से रकम निकालती गई। कभी रोज की जरूरत हेतु 100-150 तो एक बार करीब 40 हजार रुपए तक भी निकाले गए। बिना बताए बुजुर्ग के परिवार का बीमा कर दिया गया।



Bank Fraud : बीमा प्रीमीयम जमा नहीं हुआ तो बुजुर्ग के पास एक लैटर पहुंची, तब उन्हें यह पता चला। खाते की जांच घरवालों द्वारा किया गया तो रकम निकाले जाने की बात सामने आई। परिवार शिकायत लेकर बैंक पहुंचा तो तिल्दा ब्रांच के मैनेजर सुनील कुमार देवांगन तथा डिप्टी मैनेजर प्रताप कुमार दास एवं रीजनल मैनेजर बृजेश तिवारी द्वारा इस पूरे मामले को दबाने की कोशिश किया गया तथा सुष्मिता भी भागकर पुणे चली गई।


सुष्मिता की गिरफ्तारी हेतु टीम पुणे रवाना हुई अब इसे पकड़कर तिल्दा थाने की पुलिस रायपुर को लेकर आई है। पुलिस को यह भी पता चला है कि सुष्मिता त्रिपाठी के खिलाफ बिलासपुर के सिविल लाइन थाने में पहले से धोखाधड़ी का एक और केस दर्ज है, उससे पूछताछ किया जा रहा है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ