अपने इंजीनियर पति को छुड़ाने बच्चे को गोद में लिए अकेले नक्शलियों के इलाके चली मर्दानी पत्नी,


बीजापुर छत्तीसगढ़ : छत्तीसगढ़ राज्य बीजापुर जिले के वनांचल क्षेत्र बीजापुर में पुल निर्माण कार्य में लगे सब इंजीनियर का शुक्रवार शाम को नक्सलियों द्वारा अपहरण कर लिया गया था। तीन दिन के गुजर जाने के बाद भी अभी तक सब इंजीनियर घर नहीं लौटा है। जिससे अंतत: थक हारकर आज अपह्त सब इंजीनियर की पत्नी सोनाली पवार अपने बच्चों को लेकर नक्सल मांद की ओर निकल पड़ी है। साथ ही यह भी बताया जा रहा है कि सोनाली बच्चों के साथ पति की रिहाई हेतु जंगल की ओर निकल गई।


अभी जुड़े हमारे whatsapp ग्रुप से

यह भी पढ़े : रतनपुर मांघी पूर्णी मेला, रतनपुर में पूरी क्षमता के साथ लगने जा रहा है मेला, छत्तीसगढ़ के प्रसिद्ध मेलों में से एक है रतनपुर मेला..!


इंद्रावती नदी में चल रहा है पुल का निर्माण कार्य : आपको यह भी बता दें कि बीजापुर जिले के इंद्रावती नदी पर बेदरे गांव में एक पुल का निर्माण का कार्य लगभग 5 महीने पहले से शुरू हुआ है। इस पूल के निर्माण के बाद ही अबूझमाड़ के पहुंचविहीन क्षेत्रों तक पक्की सड़क का बन पाना संभव हो पाएगा। यही वजह है कि माओवादी इस पुल के निर्माण का लगातार विरोध कर रहे हैं। पुल निर्माण का काम बिलासपुर के ठेकेदार अशोक मित्तल द्वारा करवाया जा रहा है। शुक्रवार को निजी कंपनी के सब इंजीनियर अशोक पवार और उनके सहयोगी आनंद नदी पार कर दूसरी ओर गए थे, जो अब तक वापस नहीं लौटे हैं। दोनों को बंदूक की नोंक पर नक्सलियों द्वारा अपहरण की आशंका जताई जा रही है।

यह भी पढ़े : चापी जलाशय रतनपुर, तारनपुर स्थित दूसरी लोकप्रिय बांध, जहां कई छत्तीसगढ़ी मूवी की हुई है शूटिंग।


मामले में बस्तर आईजी सुंदरराज पी द्वारा यह कहा गया था कि कुछ ग्रामीणों द्वारा यह जानकारी मिली है कि नदी के उस पार से सब इंजीनियर तथा उनके सहयोगी को कुछ संदिग्ध अपने साथ ले गए हैं। हालांकि अब तक अपहरण जैसी किसी घटना की कोई भी जानकारी नहीं मिली है, लेकिन मामले की छानबीन किया जा रहा है।


यह भी पढ़े : रतनपुर का इतिहास, जानिए धार्मिक एवं ऐतिहासिक स्थल रतनपुर की के बारे में।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ