कुछ साल पहले ही प्रेम विवाह कर नई जिंदगी की शुरुआत की थी, दोनों ने एक साथ कर लिया आत्महत्या, आखिर क्या थी वजह..?


कांकेर छत्तीसगढ़ : छत्तीसगढ़ राज्य के कांकेर जिले में तीन साल पहले प्रेम विवाह कर के जिन्होंने एक साथ जीने मरने की कसमें खाई थी, उसी प्रेमी जोड़े द्वारा एक साथ मौत को गले लगा लिया गया। प्रेमिका के आत्महत्या करने के बाद प्रेमी द्वारा भी देर रात खेत में जाकर पेड़ पर फांसी के फंदे पर झूल कर फांसी लगा लिया गया। पूरा मामला कांकेर थाना के मनकेसरी गांव का बताया जा रहा है।


अभी जुड़े हमारे whatsapp ग्रुप से

यह भी पढ़े : अगर आप 12वीं पास है तो आप भी कर सकते है मेडीकल का बिजनेस, मेडीकल के लिए अब नही पड़ेगी बी-फार्मा की डिग्री, जानिए पुरी जानकारी


Suicide After Love Marriage : दरअसल, मंगलवार शाम विवाहिता सीमा मेश्राम द्वारा घर में ही फांसी लगा ली गई, आवाज सुनकर आस पास पड़ोस के लोग दौड़े तथा सीमा को फंदे से उतार कर जिला अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों द्वारा उसे मृत घोषित कर दिया गया। मृतका का पति सत्या मेश्राम मृतका की शव को अस्पताल के चीर घर में रखवा कर अपने परिजनों को थोड़ी देर बाद में आता हूं कह कर वहा से चला गया ।


यह भी पढ़े : रतनपुर मांघी पूर्णी मेला, रतनपुर में पूरी क्षमता के साथ लगने जा रहा है मेला, छत्तीसगढ़ के प्रसिद्ध मेलों में से एक है रतनपुर मेला..!


कुछ समय बाद जब परिजनों द्वारा उसे फोन लगाया गया तो कई बार फोन लगाने के बाद भी फ़ोन बंद आया। और आज सुबह मृतका के पति सत्या का भी शव एक खेत के पेड़ में फंसी के फंदे में झूलते हुआ पाया गया। आपको यह भी बता दे की 3 साल पहले सत्या तथा सीमा प्रेम विवाह कर कोंडागांव जिले के लंजोडा क्षेत्र से कांकेर सत्या की बहन की सुसराल में केसरी गांव आकर किराए के एक मकान में रह कर मजदूरी का काम कर रहे थे।

यह भी पढ़े : गुरुघासीदास राष्ट्रीय उद्यान छत्तीसगढ़,Guru Ghasidas National Park Chhattisgarh!


कुछ समय पहले ही साथ जीने मरने की कसमें खाने वाले इस तरह मौत को इस तरह गले लगा लेंगे इसका किसी को अंदाजा भी नहीं रही होगी। इस घटना से गांव के लोग भी सकते में है। बहरहाल की कोतवाली पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है कि आखिर ऐसा क्या हुआ था कि दोनों द्वारा आत्महत्या कर लिया गया।


यह भी पढ़े : इंद्रावती राष्ट्रीय उद्यान छत्तीसगढ़, Indira Gandhi National Park Chhattisgarh State!

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ