Weather Update Of Chhattisgarh, कल हो सकती है भारी बारिश : मौसम विभाग के मुताबिक कई जिलों में हो सकती है बारीश : Rain In Chhattisgarh astate


रायपुर छत्तीसगढ़ : छत्तीसगढ़ राज्य में एक बार फिर से मौसम का मिजाज बदलने लगा है। मौसम विभाग द्वारा कल 11 जनवरी को राज्य के कई जिलों में बारिश की संभावना जताई है। मौसम विभाग के मुताबिक 11 जनवरी को राज्य के अनेक स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने या फिर बिजली चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। राज्य के एक-दो स्थानों पर बिजली चमक के साथ ओलावृष्टि भी संभावित है। तापमान में अधिकतम गिरावट होने की भी संभावना है एवं न्यूनतम तापमान में विशेष परिवर्तन होने की संभावना नहीं है।


यह भी पढ़ें :  कानन पेंडारी चिड़िया घर, Zoo near bilaspur chhattisgarh 


मौसम विभाग के द्वारा यह भी बताया गया है कि ऊपरी हवा का चक्रीय चक्रवाती घेरा के ऊपर में स्थित है। यहीं से एक द्रोणिका 0.9 km. ऊंचाई तक दक्षिण-पूर्व मध्य प्रदेश तक स्थित है। एक द्रोणिका उत्तर अंदरूनी-कर्नाटक से उत्तर मध्य- महाराष्ट्र 0.9 km. ऊंचाई तक विस्तारित है। हरियाणा से लेकर दक्षिण पूर्व मध्य प्रदेश तक द्रोणिका के मौजूदगी के कारण राज्य के मध्य भाग में एक-दो स्थानों पर ओला गिरने की भरी संभावना है, जबकि उत्तर अंदरूनी कर्नाटक से लेकर उत्तर मध्य महाराष्ट्र तक द्रोणिका की मौजूदगी के कारण दक्षिण छत्तीसगढ़ के सभी भाग में भी खराब मौसम की चपेट में रहने की संभावना है। इसके कारण दक्षिण छत्तीसगढ़ राज्य में एक-दो स्थानों पर ओलावृष्टि भी संभावित है।


यह भी पढ़ें : Picnic Spot Near Bilaspur Chhattisgarh, बिलासपुर के आस पास पिकनिक मनाने के लिए सबसे अच्छी जगह। 


मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश के उत्तरी भाग में विंड कॉन्फ्लूएंस जोन बनने की संभावना है इसके कारण राज्य में अभी फिलहाल अगले 3 दिनों तक मौसम में भरी परिवर्तन होने की संभावना नहीं है। छत्तीसगढ़ राज्य के उत्तरी भाग (सरगुजा संभाग) में मौसम में आंशिक सुधार होने की भी संभावना है, परंतु आंशिक रूप से बादल बने रहने एवं एक दो स्थानों पर हल्की वर्षा होने की अधिक संभावना बनी रहेगी।


यह भी पढ़े : रतनपुर मंदिरों का शहर, जहा स्थित मां महामाया देवी मंदिर में नवरात्री में लगता है लाखो की भीड़।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ