Government Engineering College me 80 COVID cases : COVID cases in chhattisgarh


Raipur : छत्तीसगढ़ राज्य में कोरोना फैलता ही जा रहा है. रायपुर के सेजबहार स्थित शासकीय इंजीनियरिंग कॉलेज में 60 बच्चे एवं स्टाफ कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। बच्चों के संक्रमित होने से पूरे जिले में हड़कंप मचा हुआ है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा संक्रमित बच्चों को कैंपस के ही हॉस्टल में ही आइसोलेट कर दिया है। एवं अन्य बच्चों को दूसरे हॉस्टल में अलग से रखा गया है। साथ ही पिछले 3-4 दिनों से कैंपस में कई बच्चे कोरोना संक्रमित पाए जा रहे थे। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग द्वारा बच्चों के सैंपल लिए तो कुल 60 बच्चे संक्रमित मिले।

इसके अलावा GEC Raipur के 20 स्टाफ भी कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। डॉक्टरों के निगरानी में सभी संक्रमित बच्चों का इलाज हॉस्टल में ही किया जा रहा है। मंगलवार को जिला प्रशासन द्वारा कैंपस में दो कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं। बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए सीएमएचओ डॉ. मीरा बघेल द्वारा यह भी बताया गया कि पूरे कैंपस को कंटेनमेंट जोन में कर दिया गया है। पिछले 3 दिनों से लगातार बच्चे संक्रमित मिल रहे हैं। अबतक 80 लोग कोरोना संक्रमित पाए जा चुके हैं। मौजूदा हालात के हिसाब से सभी बच्चे ठीक हैं, लेकिन डॉक्टरों की टीम बच्चों का प्रतिदिन रिपोर्ट कर रही है एवं दवाई दी जी रही है।


रायपुर में ही मंगलवार को कुल 343 नए मरीज : उन्होंने यह भी बताया कि यदि जरूरत पड़ी तो इन्हें हॉस्पिटल भी भेजा जाएगा। कैंपस में दो हॉस्टल भी है, इसलिए एक हॉस्टल में पूरे संक्रमित बच्चे रखे गए हैं तथा बाकी बच्चों को दूसरे हॉस्टल में शिफ्ट किया गया। बच्चों की पूरी पढ़ाई ऑनलाइन ही जारी है। आपको यह भी बता दें कि राज्य में सर्वाधिक एक्टिव मरीज रायपुर जिले में ही है। अबतक कुल 850 से अधिक एक्टिव मरीज मिले हैं। मंगलवार को कुल 343 नए संक्रमित मरीजों की पहचान भी हुई है। इसके बाद जिले में पॉजिटिविटी रेट बढ़कर करीब 6.82 प्रतिशत हो गई है। तो वहीं जिला प्रशासन जिले में कुल 21 कंटेनमेंट जोन बना चुकी है, जहां पर पूर्ण रूप से आवाजाही पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाया गया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ