छत्तीसगढ़ में पहला ओमीक्रोन केस : बिलासपुर में मिला छत्तीसगढ़ का पहला ओमीक्रोन मामला : First Omicron Case In Chhattisgarh


रायपुर छत्तीसगढ़ : 5 जनवरी यानी आज ही छत्तीसगढ़ राज्य के बिलासपुर जिले में एक मरीज में कोरोना वायरस के ओमीक्रोन वेरिएंट की पुष्टि हुई है। पूरे राज्य में ओमीक्रोन का यह एकमात्र केस है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा इसकी जानकारी दिया गया है।

छत्तीसगढ़ राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों द्वारा बुधवार को यह बताया गया कि बिलासपुर जिले में कोविड-19 के ओमीक्रोन वेरिएंट के पहले मरीज की पुष्टि हुई है।


अधिकारियों द्वारा यह बताया गया कि संयुक्त अरब अमीरात से लौटे हुए बिलासपुर जिले के एक 52 वर्षीय व्यक्ति में कोरोना वायरस के omicron varient की संक्रमण की पुष्टि होने के पश्चात उसका नमूना जिनोमिक सिक्वेंसिंग हेतु भुवनेश्वर भेजा गया था।

उन्होंने यह भी बताया कि स्वास्थ्य विभाग को आज जांच में मिली रिपोर्ट के मुताबिक़ कोविड-19 के ओमीक्रोन वैरियंट की पुष्टि हुई है। छत्तीसगढ़ राज्य में ओमीक्रोन का यह केवल पहला ही मामला है।


छत्तीसगढ़ राज्य में पिछले दिनों कोरोना संक्रमण के मामलों में काफी बढ़ोतरी हुई है। पूरे राज्य में मंगलवार तक कुल 10,10,513 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है, जिनमे से कुल 9,93,932 मरीज इलाज से ठीक भी हुए हैं।

छत्तीसगढ़ राज्य में कुल 2977 मरीज उपचाराधीन हैं। पूरे राज्य में वायरस से अबतक कुल 13,604 संक्रमित लोगों की मौत भी हुई है।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ