हिंदुओं को ही काम देने की शपथ लेने वाले के खिलाफ FIR दर्ज : छत्तीसगढ़ में अग्नि को साक्षी मानकर हिंदू राष्ट्र बनाने का संकल्प


Korba:
छत्तीसगढ़ के कोरबा में एक व्यापारी पर धार्मिक उन्माद भड़काने का आरोप लगा है। व्यापारी हिंदू संगठन से भी जुड़ा हुआ है। आरोप है कि व्यापारी ने लोगों को एकत्र कर हिंदू राष्ट्र बनाने और हिंदुओं को ही अपने प्रतिष्ठानों व घरों में काम देने की शपथ दिलाई है। इसके लिए बाकायदा अग्नि को साक्षी मानकर शपथ ली गई है। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस ने इस मामले में व्यापारी सहित अन्य के खिलाफ FIR दर्ज की है।


रात में बनाए गए इस वीडियो में कुछ लोग आग जलाकर गोला बनाए खड़े दिखाई दे रहे हैं। इसमें एक व्यक्ति स्पीकर के माध्यम से बाकी लोगों को भारत को कट्‌टर हिंदू राष्ट्र बनाने, हिंदुओं को हर तरह से सामाजिक, आर्थिक मदद करने और उनको ही काम देने की शपथ दिला रहा था। वीडियो के अंत में लोग जय श्रीराम के नारे लगाते हुए भी दिखाई दे रहे थे।

इसे भी पढ़े: जानिए अमरकंटक की कुछ खास बाते, जो सायद आपको पता ना हो

कोरबा पुलिस की ओर से ट्वीट कर मामले की जानकारी दी गई है: पुलिस ने बताया कि जांच के दौरान पता चला कि मामला बांकीमोंगरा थाना क्षेत्र का था। यहां रहने वाला व्यापारी प्रमोद अग्रवाल, हिंदू संगठन हिंदू सुरक्षा सेना से जुड़ा हुआ है। उसने और अन्य लोगों ने एकत्रित होकर धार्मिक सौहार्द्र बिगाड़ने वाली भाषा शैली का प्रयोग किया है। थाना कोतवाली में आरोपी प्रमोद अग्रवाल सहित अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

इसे भी पढ़े: बाहुबली के एक सीन में छत्तीसगढ़ के बस्तर का जलप्रपात ?

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ