Digital Coins Crypto Latest Update, Crypto Market में अचानक कैसे इतनी गिरावट, निवेश करने वाले हो जाए सावधान : Cryptocurrency Latest News


Cryptocurrency Latest News : अगर आप भी Cryptocurrency अपन में पैसा लगाने की सोच रहे हो तो सावधान हो जाए। Crypto Market यानी डिजिटल करेंसी में निवेश करने से पहले डिजिटल मार्किट के बारे में सम्पूर्ण जानकारी जरूर पढ़े, Cryptocurrency बाजार में अचानक से आई बड़ी गिरावट जिसे देख निवेशकों के उड़े होस।


यह भी पढ़े : क्रिप्टो का A टू Z पूरी जानकारी, क्या सही है crypto में निवेश हर एक बारीक सवाल की जानकारी मिलेगी आपको यहां।


Update Of Crypto Currency : अगर आप भी क्रिप्टो करेंसी के माध्यम से बड़ा मुनाफा कमाने का सोचकर Cryptocurrency में बड़ी निवेश करने वाले हैं, तो जरा सावधान हो रहीए। बिटकॉइन समेत दुनिया की सभी बड़ी बडी डिजिटल करेंसी में शनिवार को भारी गिरावट देखने को मिली है। दुनिया की सबसे बड़ी डिजिटल करेंसी बिटकॉइन में जोरदार गिरावट देखने को मिली है।


यह भी पढ़े : Tax On Cryptocurrencies By Indian Government, क्या इंडिया में क्रिप्टो पर लगने वाली है टैक्स?, एक फरवरी को सरकार क्रिप्टो पर भी लगा सकती है भारी टैक्स


जहां नवंबर तक बिटकॉइन अपने पीक पर थी। तो वही अब 45% की भारी गिरावट के साथ काफी नीचे आ गई है। अगर Market Value की बात किया जाए तो 600 बिलियन डॉलर की जोरदार गिरावट बिटकॉइन में हुई है। बिटकॉइन के साथ ही अन्य क्रिप्टोकरंसी में भी बहुत ही अधिक गिरावट हुई है। जिससे कुल क्रिप्टो मार्केट में लगभग एक ट्रिलियन डॉलर का बड़ा नुकसान हुआ है।


यह भी पढ़े : बेरोजगारी के आलम में पति पत्नी ने लगाई फांसी, आर्थिक कारणों से परेशान होकर पति पत्नी दोनो ने एक साथ लगाई फांसी।


बीती शनिवार को crypto market में क्या हुआ? : शनिवार को शाम के करीब 5:00 बजे सबसे पहले बिटकॉइन करीब 9.92% टूटा तथा $35000 नीचे आ गिरा। जिससे यह जुलाई में गिरे अपने सबसे निचले स्तर से भी नीचे आ गया है। जहां पिछले 7 दिन की बात किया जाए तो बिटकॉइन में करीब 18.81% की गिरावट आ चुकी है।


यह भी पढ़े : CG Vyapam form bharne me ho gyi galti kaise kre?, दोबारा फॉर्म भरना भी नही पड़ेगा, अपनाए यह तरीका।


बिटकॉइन के अलावा भी दूसरी सबसे बड़ी डिजिटल करेंसी एथेरियम का भी यही हाल रहा है। एथेरियम पिछले 7 दिनों में लगभग 15.53% गिरा है। यानी कुल मिलाकर पिछले 7 दिनों में डिजिटल करेंसी में कुल मिलाकर 28% से ज्यादा जबरदस्त नुकसान देखने को मिली है। क्रिप्टोकरेंसी में फायदा सोचकर पैसा लगाने वाले तमाम निवेशकों हेतु यह बहुत ही बुरी खबर है। आगे जानते हैं क्रिप्टो मार्केट में आखिर ऐसा क्या वजह से हुआ?


यह भी पढ़े : जानिए बिलासपुर के पास स्थित सबसे बढ़िया और बेस्ट पिकनीक स्पॉट के बारे में, Nature camp boirpadav


Cryptocurrency अचानक हुई गिरावट की वजह ? : ब्लूम्बर्ग की रिपोर्ट में बताए अनुसार क्रिप्टो मार्केट में गिरावट की सबसे असली वजह बढ़ती हुई महंगाई दर है, लिक्विडिटी एवं यूएस फेडरल रिजर्व का अगला कदम क्या होगा इसकी संभावना को भी लेकर क्रिकेट में यह भरी गिरावट हुई है। दुनिया भर में सबसे अधिक crypto holder इंडिया में ही है। जो की यहां के निवेशकों के लिए काफी बड़ा निक्सन है।


यह भी पढ़े : खूटाघाट बांध, जिसका निर्माण आज से कई वर्ष पहले अंग्रेजो द्वारा गरवाया गया था।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ