चंदा मांगा, नहीं दिया तो दुकान उजाड़ दिया : समाज के लोगों ने 56 दिन पहले दुकान पहुंचकर मांगे 3 लाख, मना करने पर मारा भी; अब तक केस दर्ज नहीं


Janjgir Champa: छत्तीसगढ़ के जांजगीर जिले में एक व्यापारी केस दर्ज कराने के लिए 56 दिन से भटक रहा है। उसका कहना है कि उसके ही समाज के कुछ लोगों ने उससे 3 लाख रुपए जबरदस्ती चंदा मांगा था। नहीं देने पर उसके साथ गाली-गलौज की गई। उसके साथ मारपीट भी की गई है। साथ ही उसका पूरा दुकान ही तोड़ दिया गया है। हैरानी की बात ये है कि कई बार शिकायत के बाद भी पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज नहीं किया है। मामला शिवरीनारायण क्षेत्र का है


दरअसल, ललित कश्यप शिवरीनारायण मे स्थित कन्नौजिया कुर्मी धर्मशाला के दुकान को किराए पर लेकर कश्यप फर्निचर मार्ट के नाम से चलाता था। जिसका वह धर्मशाला प्रबंधन को किराया भी देता है। ललित ने बताया कि वह हमेशा की तरह दुकान रोज खोलता था। इसी कड़ी में उसने 19 नवंबर 2021 को भी अपनी दुकान खोली थी। इसी दौरान दोपहर के समय कश्यप समाज के लक्ष्मण कश्यप, रामदुलार कश्यप, विशम्भर कश्यप, साखिराम कश्यप, धनेश कश्यप और छोटेलाल कश्यप उसके दुकान पहुंचे थे।

इसे भी पढ़े : जानिए अमरकंटक की कुछ खास बाते, जो सायद आपको पता ना हो

पीड़ित ने बताया कि ये सभी उससे 3 लाख रुपए की मांग कर रहे थे। इस पर उसने इतने पैसे नहीं होने की बात कहते हुए पैसा देने से मना कर दिया था। इस पर ये सभी भड़क गए और उसके साथ गाली-गलौज करने लगे थे। इतना ही नहीं आरोपियों ने उसके साथ मारपीट की और उसे जान से मारने की धमकी तक दे डाली।

इसे भी पढ़े: बाहुबली के एक सीन में छत्तीसगढ़ के बस्तर का जलप्रपात ?

पैसे भी लूट ले गए: ललित ने बताया कि मारपीट करने के बाद आरोपी उसके दुकान के अंदर घुस गए और अंदर रखा सारा सामान फेंक दिया। अंदर रखा 25 हजार रुपए नकद, 5 लाख रुपए की सागौन की लकड़ी भी लूट कर ले गए। घटना के बाद ललित ने इस मामले में शिकायत थाने में की थी। मगर केस दर्ज नहीं किया गया। उसने बताया कि 5 से 6 बार वह थाने के चक्कर काट चुका है। लेकिन फिर भी केस दर्ज नहीं किया है। इसी वजह से उसने कुछ दिन पहले एसपी डॉ,अभिषेक पल्लव से मामले में शिकायत की है। जिस पर उन्होंने मामले में कार्रवाई करने की बात कही है।



source: dainik bhaskar

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ