रायपुर के इन इलाकों में लगेंगे किशोरो को टीका : देखिए पूरी लिस्ट

रायपुर में इन जगहों में लगेगा किशोरो को टीका : 3 केंद्रों पर कहीं के भी बच्चे ले सकेंगे वैक्सीन जिले के 189 स्कूलों में टीकाकरण का रोस्टर जारी छत्तीसगढ़ राज्य में जहा में 15 से 18 वर्ष के किशोर बच्चों का कोरोना टीकाकरण सोमवार से प्रारंभ कर दिया गया है। इसके लिए 54 स्कूलों तथा कॉलेजों में टीकाकरण हेतु विशेष शिविर लगाए गए हैं। जिला प्रशासन द्वारा जिले के 189 स्कूलों हेतु 9 जनवरी तक के टीकाकरण शिविरों का रोस्टर जारी किया गया है। इन स्कूलों में ही किशोर विद्यार्थियों को टीका लगाया जाएगा।


जो किशोर पढ़ाई नहीं कर रहे हैं, स्टूडेंट नहीं हैं या संबंधित स्कूल के स्टूडेंट नहीं है उनके लिए तीन ओपन केंद्र बनाए गए हैं। जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज, आयुर्वेदिक कॉलेज एवं जिला अस्पताल में 15 से 18 साल का कोई भी किशोर टीकाकरण करा सकता है। रायपुर कलेक्टर सौरभ कुमार के द्वारा इन संस्थान के शिक्षक, शिक्षिकाओं एवं अन्य स्टॉफ तथा कम्प्यूटर ऑपरेटर की ड्यूटी लगाने का निर्देश दिया गया है। ऐसा इसलिए ताकि बच्चों एवं अभिभावकों की काउंसलिंग की जा सके।


पहले ही दिन 11% बच्चों को लग गया टीका : राज्य में 15 से 18 साल आयु वर्ग के टीकाकरण के पहले ही दिन एक लाख 85 हजार 906 किशोर युवकों का टीकाकरण किया गया है। राज्य भर में इस आयु वर्ग के लिए लक्षित 11% से अधिक किशोरों को कोरोना से बचाव के लिए टीका पहले ही दिन लगाया गया। राज्य में ऐसे किशोरों की तादात करीब 16 लाख अनुमानित है।


सोमवार तक 96% आबादी को पहला टीका लगाया गया : राज्य में कोरोना से बचाव के लिए 3 जनवरी तक कुल तीन करोड़ 15 लाख 26 हजार 212 टीके लगाए गए हैं। राज्य में 18 साल से अधिक के 96 प्रतिशत आबादी को कोरोना वैक्सीन का पहला टीका एवं 63 प्रतिशत को दोनों टीके लगाए जा चुके हैं। राज्य में 18 साल से अधिक के एक करोड़ 89 लाख 41 हजार 014 लोगों को कोरोना वैक्सीन का पहला टीका एवं एक करोड़ 23 लाख 99 हजार 292 को दोनों टीके लगाए जा चुके हैं।



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ