छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण दर में पहली बार इतनी अधिक उछाल, बिलासपुर में ओमिक्रॉन के 8 मरीजों की भी पुष्टि हुई

 

रायुपर छत्तीसगढ़ :  छत्तीसगढ़ राज्य में ओमिक्रॉन वेरिएंट तबाही मचाने लगा हैं। पहले तथा दूसरे लहर के मुकाबले काफ़ी तेजी से नए मरीज मिल रहे हैं। तीसरी लहर में पहले रायपुर में संक्रमण 14 फीसदी के पार हो गया है। तो अब दूसरी ओर बिलासपुर में भी ओमिक्रॉन के 8 नए मरीज मिले।



new omicron cases found in Bilaspur :  हैरान करने वाली बात तो यह है कि इनमें से किसी ने कोई ट्रेवल भी नहीं किया है। रिपोर्ट के बाद से स्वास्थ्य विभाग में खलबली मच गई। हालांकि राहत की खबर यह भी है कि सभी संक्रमित मरीज स्वस्थ है। नए मरीजों की पुष्टि होने के बाद से अब बिलासपुर में ओमिक्रॉन के कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 12 पहुंच गई है।



संक्रमण दर सर्वाधिक उछाल : अपको यह भी बता दें कि तीसरी लहर में पहली बार छत्तीसगढ़ राज्य में संक्रमण दर 14 प्रतिशत के पार पहुंचा है। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक रविवार को कुल 27 हजार 377 सैम्पलों की जांच की। जिसमें से कुल 3841 मिले नए मरीज मिले। जिसके बाद राज्य में संक्रमण दर 14.03 प्रतिशत तक दर्ज किया गया। इधर रायपुर में भी लगातार कोरोना मरीजों के मामले काफी तेजी से बढ़ते ही जा रहे हैं। जिसके चलते छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर कोरोना का सबसे बड़ा हॉटस्पॉट बना हुआ है। बीते हुए 24 घंटे में यहां पर सबसे ज्यादा 1018 करना के नए मरीज मिले है।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ