CG Vyapam form bharne me galti ho gayi kaise kre?, दोबारा फॉर्म भरना नही पड़ेगा, जानिए CG Vyapam फॉर्म में हुई गलती कैसे सुधरे।


Cg Vyapam : छत्तीसगढ़ व्यापम के द्वारा समय समय पर अनेक सरकारी पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा कराने हेतु फॉर्म भरे जाते है। जिसमे हजारों लाखों की तादात में लोगो द्वारा फॉर्म भरे जाते है। इतनी अधिक तादात में फॉर्म भरने से किसी न किसी लोगो से कुछ न कुछ गलती फॉर्म के भरते समय हो ही जाती है, जिससे एक छोटी सी गलती के चलते फॉर्म रिजेक्ट न हो यह सोचकर दूसरी फॉर्म ही भरने लगते है। 



दूसरी फॉर्म भरने की जरूरत नहीं : अगर आप की भी फॉर्म भरने में कुछ गलती जो गई है, और आप भी दोबारा फॉर्म भरने की सोच रहे है तो हम आपको बताना चाहेंगे की आपको दोबारा फॉर्म भरने की जरूरत नहीं है, आप अपने द्वारा भरे एक ही फॉर्म पर त्रुटि सुधार कर सकते है। यह किसी एक cg vyapam के vaccancy हेतु ही नही बल्कि सभी प्रकार के cg vyapam के फॉर्म में लागू होता है।



Cg vyapam फॉर्म में त्रुटि सुधार कैसे करे : अब सवाल यह आता है कि आखिर त्रुटि सुधार कैसे और किस वेबसाईट में जाकर करे क्योंकि जब आप फॉर्म भरने जाते है तो वह तो ऐसी कोई भी चीज या साइट नही दिखती जिससे आप अपना फॉर्म में किए गलती को सुधार सके। Cg vyapam के द्वारा फॉर्म भरने के आखिरी तारीक के बाद 3 दिनो के लिए त्रुटि सुधार का मौका दिया जाता है। यानी अगर फॉर्म भरने की अन्तिम तिथि 31 जनवरी को है तो 1 से 3 जनवरी तक आपको फॉर्म में किए गए गलतियों को सुधारने का समय दिया जाता है।



यह लिंक आपको फॉर्म भरने की अंतिम तिथी के समाप्त हो जाने के बाद ही ऑफिशियल वेबसाइट https://vyapam.cgstate.gov.in पर ही उपलब्ध कराई जाती है। इन तीन दिनों के भीतर आपको अपनी गलतियां सही करके सबमिट करनी होगी तभी जाकर आपकी त्रुटि सुधार की प्रक्रिया पूरी हो पाएगी।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ