सीएम भूपेश बघेल का भय छत्तीसगढ़ तीसरी लहर की ओर : बैठक में बताया कब लगाई जाएगी लॉकडाउन


Chhattisgarh Covid Situation:
छत्तीसगढ़ में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने हालात की आपात समीक्षा की है। मुख्यमंत्री निवास में हुई बैठक में जिलों को अलर्ट पर रहने को कहा गया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कोरोना संक्रमण के नियंत्रण और संक्रमित मरीजों के इलाज के पुख्ता बंदोबस्त करने का निर्देश दिए हैं। उन्होंने सभी स्थानों पर कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन कराने के निर्देश दिए।

बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा, हम निश्चित रूप से कोरोना की तीसरी लहर की ओर बढ़ रहे हैं। कोरोना के मामले तेजी से बढ़ेंगे। इसकी तेज पहचान और तत्काल इलाज शुरू कर स्थिति नियंत्रित की जा सकती है।

बाद में पत्रकारों से चर्चा में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए विभागों को तैयारी रखने काे कहा है। कोई कदम उठाने से पहले विभाग से जानकारी ले लें। स्कूल शिक्षा विभाग, उच्च शिक्षा विभाग से बात करेंगे। व्यापारियों, कारोबारियों, उद्योगों और दूसरे संगठनों से चर्चा करके ही कोई फैसला लें।

कहा लॉकडाउन आखिरी विकल्प: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, लॉकडाउन हमारा अंतिम विकल्प होगा। अभी हमने नजर रखा हुआ है। कोशिश यह हाेगी कि एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड में चेकिंग बढ़ाने की बात है। होम आइसोलेशन, क्वारेंटीन की व्यवस्था हो। उसके बाद भी संक्रमण बढ़ रहा हो तो लॉकडाउन का फैसला हो सकता है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ