अपने जीजा की वर्दी चोरी करके बना गया हवलदार : ​​​​​​​सरपंचों से निकलवाई बदमाशों की लिस्ट, फिर वही लिस्ट दिखाकर बदमाशों से ही करने लगा वसूली


Bemetara:
छत्तीसगढ़ के बेमेतरा में पुलिस ने एक शातिर ठग को गिरफ्तार किया है। पकड़ा गया आरोपी अपने जीजा की वर्दी चोरी करके हवलदार बन गया। इसके बाद उसकी धौंस दिखाकर लोगों से रुपयों की वसूली शुरू कर दी। मजे की बात यह है कि, उसने आसपास के सरपंचों से आपराधिक प्रवृत्ति वाले लोगों की लिस्ट निकलवाई। फिर उसे दिखाकर उन्हीं बदमाशों से भी रुपए वसूल लिए। मामला नवागढ़ थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, पकड़ा गया आरोपी नवागढ़ के ही ग्राम नगधा का रहने वाला कमर कुर्रे (38) है। SP धर्मेंद्र सिंह ने बताया कि कमर के जीजा शिव कुमार बंजारे हेडकांस्टेबल हैं और अभी खम्हरिया थाने में पदस्थ हैं। आरोपी ने उनके घर जाकर वर्दी चोरी कर ली। इसके कुछ दिन बाद उसने आसपास के इलाकों महराजी, नवागांव, छेरकापुर, चंदनु रोड पर लोगों से वसूली शुरू कर दी। इस दौरान वह लोगों को फंसाने की धमकी देता।


पंचायत की सील वाली सूची लेकर निकलता था वसूली पे: वसूली पर आरोपी कमल कुर्रे इतना शातिर है कि उसने नवागढ़ क्षेत्र के कई सरपंचों से मुलाकत की और खुद को हेडकांस्टेबल बताकर आपराधिक वारदातों की जानकारी मांगी। उसमें शामिल और आपराधिक प्रवृत्ति वालों की लिस्ट देने को कहा। इस लिस्ट में पंचायत की सील लगी होती। इसी लिस्ट को दिखाकर वह बदमाशों के पास जाता और उनसे वसूली करता। पंचायत की सील देखकर लोग विश्वास कर लेते और रुपए देने लगे।


पीड़ित पहोचा पुलिस के पास तो खुला मामला: रोज-रोज की वसूली से तंग आकर ग्राम चंदनू निवासी ठाकुर राम पाटले ने हिम्मत दिखाई। वह हेड कांस्टेबल की शिकायत लेकर थाने पहुंच गया। इसके बाद सारा फर्जीवाड़ा सामने आ गया। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से तीन अलग-अगल ग्राम पंचायत सरपंच की ओर से जारी की गई सूची और चोरी की दो बाइक भी जब्त की गई है। जिन्हें बेमेतरा व रायपुर से चोरी की गई थी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ