छत्तीसगढ़ राज्य में नाईट कर्फ्यू पर स्वस्थ्य मंत्री टी एस सिंह देव का बड़ा बयान : T.S.Singh speeks about night curfew


Raipur Chhattisgarh : छत्तीसगढ़ राज्य के स्वास्थ्य मंत्री TS सिंह देव ने साफ साफ कह दिया है कि फिलहाल छत्तीसगढ़ में नाइट कर्फ्यू नहीं लगेगा। यह फैसला छत्तीसगढ़ राज्य सरकार के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव द्वारा ही कही गई है। कोरोना के ओमीक्रोन वैरिएंट को लेकर स्वास्थ्य मंत्री की बैठक की थी। उनके द्वारा कहा गया कि हमारे देश की स्थिति कुछ ऐसी है कि छत्तीसगढ़ चारों ओर से घिरा हुआ है, हमारे यहां कोविड के कितने ज्यादा केस हो सकते हैं? और उतने मरीजों के लिए बिस्तर हैं या नहीं इस पर भी समीक्षा की गई है। कोरोना तो छत्तीसगढ़ में पहुंचेगा ही, ओमीक्रोन वेरिएंट को लेकर हमारे पास कुल 17 हजार बिस्तर तैयार है, परंतु नाइट कर्फ्यू लगाना कोई ऑप्शन ही नहीं है कोरोना को रोकने की। साथ ही अभी स्कूल भी बंद नहीं किए जाएंगे।

स्वास्थ्य मंत्री सिंह देव के द्वारा कहा गया है कि रात में तो वैसे भी ज्यादतर लोग घर से बाहर निकलते भी नहीं है अभी फिलहाल छत्तीसगढ़ राज्य में पॉजिटिविटी की रेट 1 प्रतिशत से भी नीचे है। कोविड प्रोटोकॉल का सही पालन होना ही सबसे महत्वपूर्ण बात है, परंतु लॉकडाउन की बात तो अभी बहुत दूर है।

स्वास्थ्य मंत्री द्वारा यह भी कहा गया : कि छत्तीसगढ़ में विदेश से लौटे कुल 280 लोग ऐसे हैं जिनकी अभी तक पहचान नहीं हो पाई है। साथ ही उनके लिए पुलिस की भी पूरी मदद ली जा रही है। स्वास्थ्य विभाग भी  पहचान एवं खोज करने में ही जुटा हुआ है। छत्तीसगढ़ राज्य में सभी स्कूल बंद हो ऐसा नहीं होना चाहिए। सबसे पहले स्कूल की स्थिति की समीक्षा होनी चाहिए, कि उस स्कूल में कोरोना कैसे पहुंचा, अगर सभी स्कूलों को बंद कर दिया जायेगा तो लाभ से भी ज्यादा नुकसान ही होगा।






एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ