फिर बढ़ रहा छत्तीसगढ़ में कोरोना का ख़तरा : GPM में सोमवार से 50% छात्रों के साथ ही खुलेंगे स्कूल: 2 स्कूलों के प्रिंसिपल, 2 स्टूडेंट्स के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद प्रशासन ने दिये निर्देश


GPM
: जीपीएम छत्तीसगढ़ में फिर से बढ़ गया। इतना ही नहीं, जिले के स्कूलों में अध्ययन करने वाले छात्र भी संक्रमित हैं। उसी समय प्रिंसिपल के जोड़े को कोरोना से भी संक्रमित किया गया था। उस जिला शिक्षा अधिकारियों ने इस जिले के सभी स्कूलों के लिए निर्देश जारी किए हैं। अब तक, स्कूलों को 100 प्रतिशत उपस्थिति के साथ खोला जाता है। यह राज्य का पहला जिला है जहा एक बार फिर छात्रों की संख्या आधी कर दी गयी है।


निर्देशों के अनुसार, जिले के सभी स्कूल अब 50 प्रतिशत की क्षमता के साथ खुलेंगे। वही सोमवार से स्कूल में 50 प्रतिशत बच्चे पढ़े जाएंगे। इसके अलावा, कोविड निर्देशों को कड़ाई से पालन करने का निर्देश दिया गया है। निर्देश में डीईओ ने स्कल प्रबंधनों से कहा है कि एक रोस्टर बनाए। जिसके अनुसार बच्चों को पचास प्रतिशत क्षमता के साथ ही स्कूल बुलाया जाए। स्कूलों में कोविड गाइडलाइन के तहत जरूरी व्यवस्था भी करें। इधर, एक ही दिन में 4 मरीजों के मिलने के बाद प्रशासन की चिंता और बढ़ गई है। शनिवार को 4 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है।

दिल्ली से लौटे थे दंपती

दरअसल, पिछले दिनों पेंड्रा ब्लॉक के एक प्राइवेट स्कूल, गौरेला ब्लॉक के सरकारी स्कूल के प्रिंसिपल की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। दोनों स्कूलों के प्रिंसिपल पति-पत्नी हैं। वह कुछ दिन पहले ही दिल्ली से लौटे थे। इसके बाद उनके दोनों बच्चों के भी सैंपल लिए गए हैं। उनकी रिपोर्ट निगेटिव है। दंपती कुछ दिन पहले दिल्ली से लौ

5 दिन में 4 छात्र संक्रमित हुए
वहीं पेंड्रा ब्लॉक के ही एक स्कूल की 7वीं क्लास की छात्रा और एकलव्य हॉस्टल के 8वीं क्लास का छात्र कोरोना पॉजिटिव मिला। जिसके बाद हॉस्टल में रहने वाले अन्य छात्रों का भी टेस्ट कराया गया। राहत की बात यह रही कि बाकी के 187 छात्रों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। इन सब के अलावा बुधवार को बलरामपुर में भी 2 छात्राओं की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। कोरबा में भी पिछले दिनों एक टीचर पॉजिटिव मिला था।



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ