Omicron corona variant ko lekar chhattisgarh rajya sarkar bhi alert : अब केवल 50% लोग ही धार्मिक आयोजनों में हो सकेंगे सामिल, छत्तीसगढ़ सरकार ने किया अलर्ट


रायपुर छत्तीसगढ़ : एक तरफ पूरे देश में ओमिक्रॉन के मरीजों की संख्या में काफी तेजी से इजाफा होते हुए दिखाई दे ही रही है। अलग अलग राज्यों में ओमिक्रोन वेरिएंट के अब तक कुल 358 मामले सामने आ चुके है। जो की लगी तेजी से बढ़ती जा रही है। इसी बीच अब छत्तीसगढ़ राज्य में भी सरकार काफी सख्ती बरत रही है। कोरोना के इस नए ओमिक्रॉन वेरिएंट के खतरे को मद्देनजर रखते हुए अब नए साल पर होने वाले सभी सभाओं एवं धार्मिक आयोजनों में कुल क्षमता के 50 प्रतिशत ही लोग शामिल हो पाएंगे। इस संबंध में राज्य सरकार के द्वारा सभी जिलों के कलेक्टरों को आदेश जारी कर दिया गया है।


आदेशानुसार : सामान्य प्रशासन विभाग के द्वारा जारी किए गए आदेशो में भी यह कहा गया है कि कोरोना के इस नए ओमिक्रॉन वेरिएंट के संक्रमण के नियंत्रण हेतु धार्मिक एवं सामाजिक त्यौहार तथा नए साल में आयोजित होने वाले तमाम कार्य़क्रम के स्थलों पर कुल क्षमता के केवल 50 फीसदी तक ही लोगो को भाग लेने की अनुमति सरकार द्वारा दी जायेगी।


स्पष्ट है कि कोरोना के इस नए वैरिएंट के तेजी से पैर पसारते को देख पूरे देश के सभी राज्य के सरकार अलर्ट पर है। केंद्र सरकार द्वारा भी सभी राज्य के सरकारों को अलर्ट जारी कर दिया गया है। और जरूरत के हिसाब से नाइट कर्फ्यू भी लगाने के सलाह भी दी गई है। साफ है की स्थिती कोरोना के दूसरे लहर के जैसे भयानक न हो इस उद्देश्य से पहले से ही सरकार इस बार जागरूक दिखाई दे रही है और किसी भी प्रकार की लापरवाही नही बरतनी चाह रही है।





एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ