आयकर विभाग की छापामारी, बड़े बड़े कारोबारियों के घर लगी आयकर की रैड : Income Tax Department ki Chhapamaari


Raipur Chhattisgarh : छत्तीसगढ़ राज्य में आयकर विभाग की काफ़ी बड़ी कार्रवाई। आयकर विभाग द्वारा रायपुर एवं बिसासपुर की ज्वाइंट टीम एवं सेंट्रल एक्सरसाइज की टीम द्वारवआज सुबह कोयले के काफी बड़े कारोबारी रवि सिंघल के ठिकानों पर दस्तक दिया गया। इस छापे के तार उत्तरप्रदेश के चुनाव से जुड़ हुए हैं। उत्तरप्रदेश में बीते कुछ दिनों में हुई कार्रवाइयों से इस छापे का लिंक भी जोड़ा जा रहा है। आईटी की टीम कारोबारी के साथी कारोबारियों के घर में भी भरी जांच किया जा रहा है।

इस छापेमार कार्रवाई के लिए उत्तरप्रदेश, महाराष्ट्र, ओडिशा, एवं मध्यप्रदेश से आयकर विभाग के कुछ अधिकारीयों के पहुंचने की भी सुचना सामने आई है। बिलासपुर एवं रायगढ़ के साथ ही रायपुर में भी अलग अलग ठिकानों पर आयकर विभाग के टीम की छापेमार कार्रवाई जारी है।

साथ ही रायगढ़ की खरसिया में स्थिति रवि सिंघल की स्काई एलाइज में भी बिलासपुर-रायपुर की ज्वाइंट टीम एवं सेंट्रल एक्सरसइज के टीम द्वारा छपा मारा गया। आपको यह भी बता दें कि कोयला के कारोबारी रवि सिंघल के ठिकानों पर सुबह करीब 7:00 बजे से आयकर विभाग की कार्रवाई चल रही है। उनके रायगढ़ जिले में स्थित प्लांट में दर्जन भर से भी अधिक अधिकारी एवं कर्मचारियो द्वारा जांच किया जा रहा है।

कोरबा जिले में आईटी की छापा : इसके साथ ही कोरबा जिले में भी सुबह कोयला एवं लोहा कारोबारियों के यहां भी आईटी डिपार्टमेंट ने छापा मारा। आयकर विभाग की कई टीम द्वारा कोरबा जिले में व्यवसायिक प्रतिष्ठानों एवं घरों पर दबिश दी गई है।

कोरबा जिले में दर्री रोड स्थित अग्रसेन कन्या महाविद्यालय के साथ एवं लायन राजकुमार अग्रवाल के घर भी दबिश दिया गया है। व्यवसाई भगवान दास अग्रवाल के साथ ही साथ राजकुमार अग्रवाल के घर तथा प्रतिष्ठान में भी आईटी विभाग की टीम ने एक साथ छापा मार दिया है। राजकुमार अग्रवाल के रायगढ़ एवं रायपुर स्थित संस्थानों में भी दबिश दिया गया है। इसके साथ ही पावर हाउस रोड में स्थित अनूपचंद तिलोकचंद ज्वेलर्स के यहां भी टीम पहुंची। इतने बड़े कार्रवाई से पूरे शहर में एक हड़कंप सा मचा हुआ है।



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ