Kaise Crash Hui Helicopter Dekhe Puri Video: हेलीकॉप्टर के क्रैश होने से हुआ बड़ा हादसा


Helicopter Crash :
तमिलनाडु राज्य के कुन्नूर में बुधवार की दोपहर CDS यानी की चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ श्री बिपिन रावत जी को ले जा रहे सेना का हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस हादसे के दौरान CDS बिपिन रावत एवं उनकी पत्नी मधुलिका समेत अन्य 11 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। सभी मृतकों के पार्थिव शरीर गुरुवार की शाम तक दिल्ली पहुंचने की उम्मीद की जा रही है। इस हादसे में केवल एक ही ग्रपु के कैप्टन वरुण सिंह ही गंभीर हालत में जीवित पाए गए। जिनको वेलिंगटन के मिलिट्री अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सेना के इस हेलिकॉप्टर में बिपिन रावत समेत कुल 14 लोग सवार थे। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी, गृह मंत्री अमित शाह एवं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने इस हादसे को लेकर गहरा दुख जताया है। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भुपेश बघेल ने भी ट्वीटर पर ट्वीट कर शोक जताया एवं श्रद्धांजलि दी। साथ ही केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह गुरुवार यानी कल ही को संसद में इस बड़े हादसे को लेकर बयान जारी भी करेंगे।

बिपिन रावत एवं उनकी पत्नी के पार्थिव शरीर गुरुवार को पहुंचेंगे दिल्ली : चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जिसे CDS कहा जाता है, के जनरल बिपिन रावत तथा उनकी पत्नी के पार्थिव शरीर को गुरुवार यानी कल शाम तक एक सैन्य विमान के द्वारा देश की राजधानी दिल्ली पहुंचने की उम्मीद लगाई जा रही है। शुक्रवार को ही पति एवं पत्नी के शवों को उनके घर ले जाया जाएगा एवं सभी लोगो एवं संबंधीजनों को सुबह 11 बजे से लेकर दोपहर के 2 बजे तक अंतिम दर्शन करने की अनुमति भी दी जाएगी।

उत्तराखंड राज्य में 3 दिन का राजकीय शोक घोषित : CDS बिपिन रावत के इस आकस्मिक निधन पर उत्तराखंड सरकार पुष्कर सिंह धामी ने उत्तराखंड राज्य में तीन दिन के लिए राजकीय शोक का ऐलान कर दिया है। CM पुष्कर सिंह धामी द्वारा ट्वीट करते हुए कहा गया है की देश के CDS जनरल बिपिन रावत जी के इस आकस्मिक निधन से पूरे भारतवर्ष में शोक का माहौल है। उत्तराखण्ड के सरकार द्वारा पुण्य आत्माओं को श्रद्धांजलि देते हुए उत्तराखंड प्रदेश में तीन दिन के लिए राजकीय शोक घोषित किया गया है।

बताया जा रहा है की यह वीडियो दुर्घटना के समय की है। लेकिन हम इस वीडियो की पुष्टि नहीं करते।



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ