Corona Alert : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना का कहर, नाइट कर्फ्यू की तैयारी


Raipur Chhattisgarh : हमारे देश में कोरोना संक्रमण पूरी तरह खत्म होने का नाम नहीं ले रही। वही केंद्र सरकार ने सभी प्रदेशों की राज्य सरकारों को अलर्ट मोड में रहने के निर्देश दे दिए हैं। केंद्र द्वारा राज्यों को पत्र लिखक सावधानी बरतने का निर्देश दिया गया है। और अगर जरूरत हुई तो फिर से नाइट कर्फ्यू लगाने के निर्देश भी दिया गया है। इसके साथ ही साथ कोरोना की तमाम गाइडलाइन को मद्देनजर सख्ती बढ़ाने एवं सार्वजनिक आयोजनों को अधिक सीमित करने के भी निर्देश राज्य सरकारों को केंद्र द्वारा दिया गया है।

छत्तीसगढ़ राज्य में कोरोना का संक्रमण धीरे धीरे फिर से बढ़ने लगा है, विदेशों से आ रहे तमाम लोगों के कारण कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन की भी आंशका बनी हुई है। बीते रविवार को भी रायगढ़ जिले में कनाडा से वापस लौटे एक व्यक्ति में कोरोना संक्रमण की पुष्टि की गई है।

आपको साथ ही यह भी बता दें कि वर्तमान समय में छत्तीसगढ़ राज्य के 9 जिलों में कोरोना संक्रमण के कुल 34 मरीज मौजूद हैं। जिसे देखते हुए स्वास्थ्य व्यवस्था को और भी अधिक सख्त करने की जरूरत महसूस हो रही है। कोरोना की दूसरी लहर में छत्तीसगढ़ राज्य में कई मौते हुई। जिसमे से सबसे अधिक लोगो की मौत दुर्ग जिले में हुई थी, उस वक्त की जो तस्वीरे सामने आई थी, वह दिल को दहला देने वाली थी।

छत्तीसगढ़ राज्य में कोरोना के मरीजों की संख्या-

दुर्ग जिले में -03

रायपुर जिले में - 06

बिलासपुर जिले में - 03

रायगढ़ जिले में - 09

कोरबा जिले में - 06

जांजगीर जिले में - 01

मुंगेली जिले में - 02

गौरेला जिले में - 01

सुकमा जिले में - 01

अन्य जिले में - 08



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ