रायपुर के लड़के का इंडियन क्रिकेट टीम में हुआ सलेक्शन - पुरी जानकारी : Chhattisgarh boy ne Indian cricket team me banyi jagah ?


छत्तीसगढ़ :
खबर आ रही है की 19 साल से भी कम उम्र के छत्तीसगढ़ के लड़के ने इंडियन क्रिकेट टीम में अपना जगह बना लिया है। हमारे छत्तीसगढ़ राज्य के एक उभरते स्टार क्रिकेट आयुष सिंह ठाकुर ने किया पूरे राज्य को गौरवान्वित। आयुष सिंह ठाकुर का सिलेक्शन इंडियन क्रिकेट बोर्ड यानी BCCI की टीम में हुआ है। जो की छत्तीसगढ़ राज्य के दृष्टि कोण से काफी बड़ी एवं गौरव की बात है। छत्तीसगढ़ के खिलाड़ी अब विश्वस्तर पर भी खेलते पाए जा रहे है। अर्थात छत्तीसगढ़ अब विश्व स्तर के खेल (sports) में भी अपनी जगह बना रही है। आइए जानते है इस खबर की पूरी सच्चाई-

रायपुर : आपको बता दे की छत्तीसगढ़ के रायपुर जिले के आयुष सिंह ठाकुर का BCCI के अंडर-19 टीम में चयन होने का दावा पूरी तरह सही नहीं है। इस बार छत्तीसगढ़ के इस उभरते खिलाड़ी को भी इंडिया के अंडर-19 टीम में जगह मिलने की तो बात कही जा रही है। रायपुर के रहने वाले आयुष सिंह ठाकुर के इतने बड़े मंच पर सेलेक्शन की खबर से छत्तीसगढ़ राज्य के खेलप्रेमियों खास कर क्रिकेट प्रेमियों में एक हर्ष का माहौल है। 

लेकिन हम आपको स्पष्ट करना चाहते है की अभी तक आयुष का चयन under-19 में नहीं हुआ है। हालाकि सूत्रों के माध्यम से यह जानकारी मिली है कि आयुष ठाकुर NCA में ट्रेनिंग हेतु कल ही बेंगलुरू के लिए रवाना होंगे। NCA के ट्रायल में अगर वे सेलेक्ट हो जाते है तब जरूर वे एशिया में होने वाले अंडर-19 विश्व कप के लिए खेल पाएंगे। आयुष ठाकुर आईडिया के अंडर-19 टीम में शामिल होने वाले छत्तीसगढ़ राज्य के दूसरे खिलाड़ी हैं। और उनका चयन भी अंडर 19 के लिए हो सकती है। 

         Source - jantaserishta

हम आशा करते है की आयुष सेलेक्ट होकर पूरी छत्तीसगढ़ को गौरांवित करे।



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ