सावधान : ठगों ने अपनाया ठग का नया पैंतरा : डाक से कूपन भेज देते है कार जीतने का लालच, फिर जीएसटी के नाम पर मगते है पैसे


ठगों ने ठगी के लिए अब एक नया पैंतरा निकाला है। ठग अब तक मोबाइल पर लक्की ड्रॉ फंसने, एटीएम ब्लॉक होने, केवाईसी अपडेट करने के नाम पर लोगों को ठगते थे लेकीन लोग इस मामले में जागरूक हुए तो अब ठगों ने नया पैंतरा निकाला है।

इस नए पैंतरे में ठग बाकायदा लोगों को उनके घरों पर पोस्ट ऑफिस से रजिस्टर्ड पोस्ट डाक द्वारा स्क्रैच कूपन भेजते हैं। इस कूपन के साथ एक आयुर्वेदिक दवा कंपनी का जिक्र भी किया जाता है और इसी कंपनी द्वारा लक्की स्क्रैच कार्ड दिए जाने की बात की जाती है। इसके बाद जैसे ही लोग कार्ड को स्क्रैच करते हैं तो इनाम में लोगों को कार मिलता है। जब लोग खुश होकर कूपन में दिए गए नंबर पर कॉल करते है तो उस पर जीएसटी के नाम पर पैसे मांगते है।

ठग कहता है की - हम कार के 8 लाख रुपए खाते में डालेंगे, लेकिन पहले जीएसटी के लिए 6 हजार भेजोन

यामुंडा निवासी राजेश ने बताया कि उसे ऐसे ही एक कंपनी से पत्र और उसके साथ स्क्रैच कूपन भी मिला। कूपन को स्क्रैच करने पर उसमें स्विफ्ट कार इनाम में निकली। राजेश ने बताया कि जब उसने स्क्रैच कार्ड पर दिए गए नंबर पर कॉल किया तो मुझे कंपनी की ओर से बताया गया कि मुझे इनाम में जो कार मिली है वह भुवनेश्वर में है और उसे जगदलपुर तक लाने पर काफी खर्च होगा। ऐसे में कंपनी वालों ने कहा कि मेरे खाते में 8 लाख नकद डाल रहे हैं लेकिन इससे पहले मुझे जीएसटी के तौर पर साढ़े 6 हजार रुपए उनके खाते मे डालने होंगे। जब मैंने पैसे देने से मना कर दिया तो कंपनी वालों ने रिस्पॉन्स देना ही छोड़ दिया। हालांकि राजेश ने इस मामले की शिकायत पुलिस में नहीं की है। इधर एएसपी ओपी शर्मा ने इस मामले पर चर्चा करते हुए लोगों से अपील की है कि वे ऐसे किसी भी इनाम के झांसे में न आएं। उन्होंने कहा कि पुलिस लगातार ऐसे ठगों पर कार्रवाई कर रही है








एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ