कोरबा जिले के एक गांव में जंगली हाथी के हमले से हुई एक महिला की मौत


कोरबा छत्तीसगढ़ : 17 दिसंबर को छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले के एक गांव में जंगली हाथियों ने हमला कर दिया जिससे एक महिला की मौत भी हो गई। हाथियों ने इस दौरान आस पास के घरों को काफी भी नुकसान भी पहुंचाया।

वन विभाग के अधिकारियों द्वारा शुक्रवार को यह बताया गया कि कोरबा जिले के कटघोरा वनखंड के अंतर्गत आने वाले तुमबहरा नामक गांव में बृहस्पतिवार देर रात जंगली हाथियों के अचानक हमले में बुध कुंवरिया नामक महिला जिसकी उम्र करीब 70 वर्ष बताई जा रही है की मौत हो गई।

उन्होंने साथ ही यह भी कहा कि वन विभाग को जानकारी मिली है कि तुमबहरा नामक इस गांव में बीती रात को हाथियों का एक दल पहुंचा तथा घरों को काफ़ी नुकसान पहुंचाने लगा। उन्होंने साथ ही यह भी कहा कि जब इसकी जानकारी गांव के निवासी रामस्वरूप को हुई तब वह अपनी पत्नी को लेकर भाग गया तथा भागने से पहले रामस्वरूप ने अपनी बूढ़ी मां बुध कुंवरिया को पुआल के ढेर ​में छिपा दिया था।

अधिकारियों द्वारा यह भी बताया गया कि कुछ देर बाद वह हाथियों का एक दल पुआल के ढेर के पास भी पहुंच गया। जब बुध कुंवरिया द्वारा वहा से भागने की कोशिश की तो वह गिर गई एवं गंभीर रूप से घायल भी हो गई। उन्होंने साथ ही यह भी कहा कि जैसे ही वन विभाग को घटना की जानकारी प्राप्त हुई घटनास्थल हेतु विभाग के दल को फौरन रवाना किया गया एवं घायल महिला को अस्पताल भी पहुंचाया गया जहां पर इलाज के दौरान उसकी मृत्यु हो गई।

अधिकारियों द्वारा यह भी बताया गया कि महिला के परिजनों अर्थात पुत्र रामस्वरूप  25 हजार रुपये की आर्थिक सहायता राशि भी दिए गए हैं। उन्होंने साथ ही कहा कि शेष राशि अर्थात 5.75 लाख रुपये औपचारिकताएं पूर्ण होने के बाद परिवार को दी जाएगी।

Source-Ibc24

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ