अमेरिकन टूरिस्ट को पसंद आ रही बस्तर की खुबसूरती : कहा- 5वीं बार आया, कभी डर नहीं लगा, यहां लोग और खाना दोनों अच्छे; महुआ शराब अन्य ब्रांड से बेहतर


Bastar: छत्तीसगढ़ के बस्तर की पहचान पूरे विश्व में केवल नक्सलवाद के नाम से होती रही है, लेकिन आज इसकी तस्वीर बदल रही है। इसका बड़ा उदाहरण यह है की यहां की हसीन वादियों का लुत्फ उठाने विदेशों से भी पर्यटक बेखौफ होकर पहुंच रहे हैं। 

पिछले कुछ सालों में 5वीं बार बस्तर आए अमेरिका के टूरिस्ट ने कहा कि, पूरे इंडिया में सबसे खूबसूरत जगह बस्तर है। यहां के लोग और व्यंजन भी बहुत अच्छा है। उन्होंने बताया कि बस्तर आने और घूमने में किसी तरह का कोई भय नहीं लगता है। वे बिना किसी भय के बस्तर में घूमते हैं।

दरअसल, अमेरिका के रहने वाले रॉयन बस्तर की हसीन वादियों का लुत्फ उठाने एक बार फिर से यहां पहुंचे हैं। यहां के वाटरफॉल व प्राकृतिक खूबसूरती का आनंद ले रहे हैं। जब वे संभागीय मुख्यालय जगदलपुर पहुंचे तो कुछ स्थानीय लोगों ने उनसे बात की। कैमरे के सामने रॉयल ने बे झिझक बस्तर की तारीफ की।

खास बात यह रही कि वे इंग्लिश नहीं बल्कि फर्राटेदार हिंदी में जवाब देते नजर आए। उन्होंने लोगों से अपील की है कि जो आज तक बस्तर नहीं आएं हैं वे भी आएं। यहां की खूबसूरती यहां के लोगों से रूबरू होएं।

अमेरिका के यूनिवर्सिटी में सीखी हिंदीउन्होंने बताया कि, हिंदी बोलना पसंद है। जब वे यूनिवर्सिटी में थे तो उस वक्त हिंदी सब्जेक्ट पढ़ते थे। साथ ही इंटरनेट के माध्यम से हिंदी की पढ़ाई कर सीखने की कोशिश कर रहा हूं। रॉयन ने बताया कि उन्हें हिंदी से प्रेम है।

लिया बस्तर की महुआ शराब का आनंद: बस्तर पहुंचे रॉयन ने यहां के सभी व्यंजन का भी स्वाद चखा है। साथ ही बस्तर की मशहूर महुआ शराब भी उन्होंने पी है। रॉयन ने दावा किया है कि बस्तर की महुआ शराब अन्य शराब की महंगी ब्रांड से अलग है। बहुत अच्छी है।




एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ